Sports

बेंगलुरू : भारतीय महिला हॉकी टीम की गोलकीपर सविता ने गुरुवार को कहा कि टीम का लक्ष्य इस साल होने वाले एफआईएच विश्व कप में शीर्ष चार में जगह बनाना है। विश्व कप जुलाई में होगा जिसकी मेजबानी संयुक्त रूप से नीदरलैंड और स्पेन करेंगे। भारत पिछली बार 2018 में लंदन में खेले गए विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में आयरलैंड से पेनल्टी शूटआउट में 1-3 से हार गया था। लेकिन सविता का कहना है कि भारत इस बार पदक दौर तक पहुंचने के लिये पूरी तरह से तैयार है। 

उन्होंने कहा कि हमारी अधिकतर खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर का अनुभव हासिल है, उन्हें शीर्ष टीमों से बड़े मैचों में खेलने का आत्मविश्वास है। इसे देखते हुए हम विश्व कप के लिये मजबूत टीम बनाने की सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।  हमने पिछली बार लंदन में क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी, और इस बार हमारा लक्ष्य निश्चित रूप से इससे अगले स्तर तक पहुंचना है।

विश्व कप एक से 17 जुलाई तक खेला जाएगा। इससे पहले भारतीय टीम को एफआईएच प्रो लीग में बेल्जियम से 11 और 12 जून को मैच खेलने हैं। इसके बाद भारत को नीदरलैंड में 18 और 19 जून को अर्जेंटीना से जबकि 21 और 22 जून को अमेरिका से भिड़ना है। विश्व कप में भारतीय टीम को इंग्लैंड, चीन और न्यूजीलैंड के साथ पूल बी में रखा गया है। वह अपने अभियान की शुरुआत तीन जुलाई को इंग्लैंड के खिलाफ एमस्टेलवीन में करेगी। 

.
.
.
.
.