Sports

नई दिल्लीः करिश्माई आलराउंडर शेन वाटसन (नाबाद 117) की रिकॉर्ड शतकीय पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को वानखेड़े स्टेडियम में आठ विकेट से पराजित कर आईपीएल 11 का खिताब जीत लिया। चेन्नई ने दो साल के निलंबन के बाद शानदार वापसी करते हुए तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल कर लिया। मैच जीतने के बाद जहां चेन्नई के खिलाड़ी खूब जश्न मना रहे थे तो वहीं हैदराबाद के खिलाड़ी मुंह लटकाए खड़े थे। फाइनल में हारने के बाद हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि हमारे लिए यह निराशाजनक है लेकिन सीएसके विजेता के लायक है।

विलियमसन ने कहा, ''हमने सोचा कि यह एक अच्छा स्कोर होगा। यह अच्छी पिच थी लेकिन धीमी गति की गेेंद पकड़ रही थी। हैट्स आॅफ, शेन वाॅट्सन। जिस तरह वह फाइनल में आकर 120 रन बनाता है वह अद्भुत है। उन्होंने निश्चित रुप से अपना अनुभव दिखाया। यह अनुभव शानदार था। शर्म की बात है हम फाइनल नहीं जीत सके। हर टीम बल्ले और गेंद के बीच संतुलन खोजने की कोशिश करती है। राशिद ने अच्छी गेंदबाजी की, उन्होंने स्कोर को रोका था। मैं कप्तानी का आनंद लेता हूं और व्यक्तिगत रूप से बल्ले के साथ टीम में योगदान देना अच्छा लगा।''

चेन्नई ने हैदराबाद के छह विकेट पर 178 रन के स्कोर को 18.3 ओवर में दो विकेट पर 181 रन बनाकर पार कर लिया। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए उनका सातवां फाइनल भाग्यशाली साबित हुआ। धोनी के लिए सात का नंबर भाग्यशाली है और इस खिताबी जीत के साथ धोनी ने मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा के तीन बार यह खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।