Sports

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप 2023 के अहम मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 199 रन पर रोकने के बाद 6 विकेट से बड़ी जीत हासिल कर ली। टीम इंडिया (Team india) को जीत दिलाने में विराट कोहली (Virat Kohli) के अलावा केएल राहुल (KL Rahul) का बड़ा योगदान रहा। कोहली ने 85 तो केएल राहुल ने 97 रन बनाए। 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने दो रन पर ही तीन विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में 50 ओवर विकेटकीपिंग करने के बाद फौरन बल्लेबाजी आ जाने से केएल राहुल भी हैरान दिखे। 

 

अपनी 97 रन की पारी के कारण प्लेयर ऑफ द मैच बने केएल राहुल ने कहा कि जल्द बल्लेबाजी आने पर कहा कि ईमानदारी से कहूं तो ज्यादा बातचीत नहीं हुई। मैंने सोचा कि पहली पारी खत्म होने के बाद मैं फ्रैश हूंगा और आराम करूंगा। मैं बस अपनी सांसें वापस पाने की कोशिश कर रहा था कि बल्लेबाजी आ गई। मैदान पर पहुंचा तो विराट ने कहा कि कुछ समय के लिए टेस्ट क्रिकेट की तरह खेलें। नई गेंद से तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिली और फिर स्पिनरों को भी।

 

राहुल ने कहा कि आखिरी 15-20 ओवरों में ओस ने अहम भूमिका निभाई और इससे हमें काफी मदद मिली। गेंद भी बेहतर तरीके से स्किड हुई। हालांकि, यह बल्लेबाजी के लिए सबसे आसान विकेट नहीं था। बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए यह क्रिकेट का अच्छा विकेट था। यह आपको भारत के दक्षिण में विशेषकर चेन्नई में मिलता है। 

 

वहीं शतक न बना पाने पर केएल राहुल ने कहा कि मैं इसकी गणना नहीं कर पाया। मैंने बस गेंद को अच्छे से मारा और यह छह के लिए चला गया। बाद में मैंने सोचा कि एक 4 और फिर 6 बार शतक पूरा कर कर सकता था। शतक तक न पहुंच पाने का कोई मलाल नहीं है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।