Sports

नई दिल्लीः आईपीएल 11 में सनराइजर्स हैदराबाद के स्पिन गेंदबाज राशिद खान के शानदार प्रदर्शन से खुश हो कर अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट पर लिखा, ''हमें अपने हीरो राशिद खान पर गर्व है। मैं अपने भारतीय मित्रों को भी धन्यवाद करता हूं जिन्होंने हमारे खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया। राशिद हमें याद दिलाते हैं कि अफगानियों में क्या है। वह क्रिकेट की दुनिया में एक संपत्ति बन गए हैं। नहीं हम उसे नहीं जानें देंगे नरेंद्र मोदी।''
 


आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 14 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। राशिद ने 10 गेंदों पर नाबाद रह कर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 34 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने 4 ओवरों में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इनके इस प्रदर्शन से उन्हें 'मैन आॅफ द मैच' का अवार्ड भी मिला। 

इस मैच में हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 174 रन बनाए। जवाब में उतरी केकेआर टीम 9 विकेट के नुकसान पर 161 रन ही बना सकी। इसी के साथ केकेआर फाइनल में पहुंचने से चूक गई। हैदराबाद दूसरी बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है। इससे पहले उन्होंने 2016 में फाइनल का टिकट कटवाया था, जहां बेंगलुरू को हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया था।