Sports

खेल डैस्क : हंबनटोटा के मैदान पर एशिया कप से पहले अफगानिस्तान से भिड़ रही पाकिस्तान टीम ने पहले वनडे में जबरदस्त सफलता हासिल की है। हालांकि पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) पहले खेलते महज 201 रन ही बना पाई थी। लेकिन उसके गेंदबाजों ने अफगानिस्तान को महज 59 रन पर ढेर कर अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी। अफगानिस्तान के लिए यह पाकिस्तान के खिलाफ बनाया गया सबसे न्यूनतम स्कोर था। वैसे भी पाकिस्तान के खिलाफ यह किसी भी टीम का न्यूनतम स्कोर है। देखें रिकॉर्ड-

 

 

पाकिस्तान के खिलाफ सबसे न्यूनतम स्कोर
59 अफगानिस्तान, हंबनटोटा (2023)
64 न्यूजीलैंड, शारजहा (1986)
67 जिमबाब्वे, बुलावियो (2018)
74 न्यूजीलैंड, शारजहा (1990)
78 श्रीलंका, शारजहा (2002)
आंकडे़ साफ है कि पाकिस्तान ने 1986 मे न्यूजीलैंड को 64 रन पर ऑलआऊट किया था जो अब तक का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। अब इस रिकॉर्ड में अफगानिस्तान की एंट्री हो चुकी है। 

 

 


5 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ द मैच बने हारिस रऊफ ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा- मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, विशेष रूप से परिस्थितियों का उपयोग करने और इसका अधिकतम लाभ उठाने की आज कोशिश की थी। यह कम स्कोर वाला गेम था। लेकिन एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हमें विश्वास था कि हम कठिन लेंथ के जाए और विकेट हासिल करें। उन्होंने (शाहीन) वास्तव में अच्छी शुरुआत की और इससे मुझे गेंदबाजी में आने से पहले आत्मविश्वास मिला। जब मैं गेंदबाजी कर रहा होता हूं तो ध्यान गति पर नहीं होता है और मैं बस उसे वहीं डालने की कोशिश करता हूं जहां मैं उसे डालना चाहता हूं।

 

 

मैच की बात करें तो पाकिस्तान  ने पहले खेलते हुए इमाम उल हक के 61 तो शादाब खान के 30 रनों बदौलत 201 रन बनाए थे। अफगानिस्तान के मुजीब 33 रन देकर तीन विकेट निकालने में सफल रहे थे। जबकि राशिद और नबी को भी 2-2 विकेट मिले थे। जवाब में खेलने उतरी अफगानिस्तान की टीम 59 रन पर ऑलआऊट हो गई। इब्राहिम जादरान, रहमान शाह, कप्तान शाहिदी, राशिद खान तो खाता भी नहीं खोल पाए। हारिस ने पांच, शहीन अफरीदी ने 2 तो नसीम शाह ने एक विकेट लिया।