Sports

नई दिल्ली : अफगानिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज नूर अली जादरान (Noor Ali Zadran) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है जिससे उनका एक दशक से भी अधिक समय तक चले करियर का अंत हो गया। इस 35 वर्षीय बल्लेबाज ने 2009 में स्कॉटलैंड के खिलाफ अफगानिस्तान के पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था तथा इस मैच में 28 गेंद पर 45 रन बनाए थे। उन्होंने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच टेस्ट मैच के रूप में आयरलैंड के खिलाफ पिछले सप्ताह खेला था।


अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को ट्वीट किया कि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज नूर अली जादरान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। उन्होंने अफगानिस्तान की तरफ से दो टेस्ट, 51 वनडे और 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, जिनमें उन्होंने 1930 रन बनाए। उनके नाम पर 11 अर्धशतक और एक शतक दर्ज है।


इस सलामी बल्लेबाज ने अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 2010 में खेला था जो अफगानिस्तान का इस प्रारूप में दूसरा मैच था। जादरान ने इस साल के शुरू में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। तब उन्हें टेस्ट कैप उनके भतीजे और टीम के साथी इब्राहिम जादरान में सौंपी थी।