Sports

खेल डैस्क : अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने शारजहा के मैदान पर यूएई के खिलाफ खेलते हुए महज 50 गेंदों पर शतक जड़ा और अपनी टीम को 200 पार करवा दिया। टी20 फॉर्मेट में अपना पहला शतक लगाने वाले गुरबाज ने शुरूआत से ही यूएई के गेंदबाजों की खबर लेनी शुरू कर दी थी। उन्होंने विकेट के चारों ओर शॉट लगाए और 7 चौके और 7 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए। 22 वर्षीय गुरबाज इसी के साथ 44 टी20 मुकाबलों में 68 छक्के पूरे कर चुके हैं।

गुरबाज की यह पारी इसलिए भी खास थी क्योंकि वह पिछले चार घरेलू ट्वंटी 20 मैचों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। गुरबाज अबुधाबी टी10 में स्ट्राइर्क्स की ओर से खेल रहे थे। उन्होंने ब्रेव्स के खिलाफ 0 तो सैम्प आर्मी के खिलाफ भी 0 ही बनाए थे। इससे अगले मुकाबले में वह 56 रन बनाने में जरूर कामयाब रहे  लेकिन आखिरी मुकाबले में वह फिर से 1 ही रन बनाकर आऊट हो गए थे। अब यूएई के खिलाफ शतक लगाकर वह कुछ राहत महसूस कर रहे होंगे। 

 

 

मुकाबले की बात करें तो गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई ओपनिंग पर आए थे। जजई जब 16 गेंदों पर 13 रन बनाकर आऊट हो गए तो गुरबाज ने कप्तान इब्राहिम जादरान के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। गुरबाज जहां 52 गेंदों पर 100 रन बनाने में सफल रहे तो वहीं, इब्राहिम जादरान ने 43 गेंदों पर 4 चौके और दो छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। अजमतुल्लाह ने 8 गेंदों पर 19 रन बनाए। नबी ने भी 1 गेंद पर 4 रन का योगदान देते हुए 203 रन बनाए।

जवाब में खेलने उतरी यूएई की शुरूआत बेहद खराब रही। ओपनर खालिद शाह 0 तो मोहम्मद वसीम 4 रन बनाकर आऊट हो गए। पांचवें ओवर में जब स्कोर 23 था तो यूएई ने समाल की भी विकेट गंवा दी। अफगानिस्तान के गेंदबाज इस दौरान शानदार रहे। उन्होंने यूएई के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया।