Sports

अहमदाबाद : ऋषभ पंत भले ही आगामी विश्वकप में खेलने के लिए फिट नहीं है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) का मानना है कि इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने पिछले छह वर्षों में अपनी अमिट छाप छोड़ी है। पिछले साल दिसंबर में कार दुर्घटना में घायल होने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) बेंगलुरु में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं और उनकी अगले साल वापसी करने की संभावना है। उनकी अनुपस्थिति में केएल राहुल विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभा रहे हैं जबकि ईशान किशन के मध्यक्रम में विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलने की संभावना है।

 

गिलक्रिस्ट ने कहा कि मेरा मानना है कि ऋषभ ने दुनिया भर के विकेटकीपर बल्लेबाजों को अपनी तरह खेलने के लिए प्रेरित किया। यह रोमांचक है कि ऋषभ जैसे युवा खिलाड़ी में इतना प्रभाव छोड़ा। अन्य खिलाड़ियों ने उनका अनुकरण किया और उनकी तरह सकारात्मक रवैये के साथ खेलना शुरू किया। गिलक्रिस्ट किशन से भी प्रभावित हैं जिन्होंने यह जानते हुए भी कि राहुल पहले विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे, खुद को उसके अनुरूप ढाला। उन्होंने कहा कि भारत के पास अच्छे विकल्प हैं। जब राहुल चोटिल होने के कारण बाहर थे तब किशन ने मौकों का अच्छी तरह से फायदा उठाया और उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। वह सकारात्मक बना रहा और उन्होंने चयनकर्ताओं को उन्हें टीम में बनाए रखने के लिए मजबूर किया।

 

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से लगभग 400 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले गिलक्रिस्ट ने आगामी विश्व कप में सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर अपनी स्पष्ट राय रखी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि भारत और पाकिस्तान को सेमीफाइनल में होना चाहिए। इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड सेमीफाइनल में जगह बना सकते हैं।