Sports

नई दिल्लीः क्रिकेट जगत उस समय चाैंक गया था जब साउथ अफ्रीका के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अचानक क्रिकेट से संन्यास ले लिया। हर कोई उनके इस फैसले थे हैरान था कि परफाॅरमेंस के सही जाने के बावजूद भी आखिर उन्होंने इतनी जल्दी यह फैसला कैसे लिया। लेकिन अब जो खवर सामने आई है वो उनके फैंस को खुश आैर गेंदबाजों की नींद उड़ा देगी। डीविलियर्स ने क्रिकेट में वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। 
PunjabKesari

उन्होंने एक चैनल को दिए इंटरव्यू के दाैरान कहा, "मैं कुछ सालों तक आईपीएल में खेलना जारी रखूंगा। इसके अलावा मैं टाइटन्स के लिए भी खेलना चाहता हूं, जिससे मैं युवा खिलाड़ियों की मदद कर पाऊं। हालांकि अभी भी मैं कोई प्लान नहीं बनाया है। मैं काफी समय से कुछ नहीं कह पाया, मुझे विश्वभर से काफी ऑफर मिले हैं, लेकिन मैं यह नहीं कह सकता कि बहुत लंबे समय खेलूंगा।"
PunjabKesari

बैंगलुरू है मेरा दूसरा घर
डीविलियर्स ने कहा, "बैंगलोर एक विशेष स्थान है, वास्तव में दूसरा घर है। मैंने वहां अपना 100 वां टेस्ट खेला, और जाहिर है आरसीबी मेरे जीवन का एक बड़ा हिस्सा है। एक देश के रूप में भारत ने मुझे अंदर ले लिया है और यह समझाना मुश्किल है कि ऐसा कैसा लगता है। मैं सिर्फ क्रिकेट खेलता हूं। "
PunjabKesari
आईपीएल 2018 का सीजन खत्म होते ही डीविलियर्स ने 23 मई को क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। 34 वर्षीय डीविलियर्स ने 114 टेस्ट मैच खेलकर 8765 रन बनाए, इसमें 22 शतक और 46 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा वन-डे में 228 मैच खेलकर उन्होंने 9577 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 25 शतक और 53 अर्धशतक जमाए। टी20 क्रिकेट में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया और दक्षिण अफ्रीका के लिए 78 मैच खेलकर 1672 रन बनाए। इस प्रारूप में उन्होंने 10 अर्धशतक जमाए।