Sports

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जेक फ्रेजर-मैकगर्क (Jake Fraser McGurk) ने एडिलेड में करेन रोल्टन ओवल में तस्मानिया के खिलाफ 29 गेंदों में शतक बनाकर लिस्ट ए गेम में सबसे तेज शतक का एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टीम तस्मानिया (Tasmania) ने स्कोरबोर्ड पर 435 रन टांग दिए थे। जवाब में साऊथ ऑस्ट्रेलिया (South Australia) ने भी जेक की पारी की बदौलत 398 रन बनाए लेकिन उन्हें जीत हासिल नहीं हो पाई। मुकाबले में कुल 833 रन बने जोकि रिकॉर्ड है। 

 

Jake Fraser McGurk, AB de Villiers, Tasmania vs South Australia, Australia, cricket news, sprots, जेक फ्रेजर मैकगर्क, एबी डिविलियर्स, तस्मानिया बनाम दक्षिण ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार


21 वर्षीय फ्रेजर-मैकगर्क की पारी का आलम यह रहा कि उन्होंने मैच के नौवें ओवर में ही शतक पूरा कर लिया था। वह जब 38 गेंदों पर 125 रन बनाकर आऊट हुए तब टीम का स्कोर 172 था और 11.4 ओवर ही फेंके गए थे। यह संभवत: पहले पावरप्ले में बना सबसे बड़ा स्कोर था। जेक ने 38 गेंदों में 10 चौके और 13 छक्कों की मदद से 125 रन बनाए। इसके अलावा डेनियल ड्रू ने 52 तो नाथन मैक्स्विनी ने 62 रन बनाए लेकिन उनकी टीम जीत हासिल नहीं कर पाई। 

 


ताबड़तोड़ पारी खेलने के बाद जेक ने कहा कि मैं वहां अच्छे इरादे से गया था। मेरी योजनाएं थीं। और ऐसा लग रहा था कि सब कुछ मेरे हिसाब से हुआ। ऐसा लगा कि मैं उन्हें काफी अच्छी तरह से हिट कर रहा हूं, लेकिन शायद उतना अच्छा नहीं, इसलिए निश्चित रूप से खुद को आश्चर्यचकित कर दिया। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्होंने पहले कभी इस तरह खेला है, उन्होंने मजाक में कहा कि शायद एक वीडियो गेम में खेला होगा। लेकिन वास्तविक जीवन में निश्चित रूप से नहीं।

 

 


वहीं, तस्मानिया के कप्तान जॉर्डन सिल्क ने कहा कि यह एक ऐसी पारी थी जिसे मैं शायद फिर कभी नहीं देखूंगा। यह सबसे साफ बॉल-स्ट्राइकिंग थी जो मैंने देखी है और कभी-कभी आपने भी देखी है। मुझे ऐसे खिलाड़ियों को अपनी टोपी देनी होगी जो ऐसा कर सकते हैं। 

 

Jake Fraser McGurk, AB de Villiers, Tasmania vs South Australia, Australia, cricket news, sprots, जेक फ्रेजर मैकगर्क, एबी डिविलियर्स, तस्मानिया बनाम दक्षिण ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया, क्रिकेट समाचार


मुकाबले की बात करें तो तस्मानिया ने पहले खेलते हुए सेलब ज्वैल के 52 गेंदों पर 90 तो  जेक वेदरल्ड के 35 रनों की बदौलत अच्छी शुरूआत की थी। इसके बाद चार्ली ने 47 तो राइट ने 31 गेंदों पर 51 रनो का योगदान दिया। एक छोर संभालते हुए कप्तान जोर्डन सिल्क ने 85 गेंदों पर 116 रन बनाए और वेबस्टर (42) के साथ मिलकर स्कोर 435 तक ले गए। 

 


जवाब में खेलने उतरी साऊथ ऑस्ट्रेलिया की टीम ने हेनरी हंट और जेक फ्रेजर की बदौलत तूफानी शुरूआत की। पहले 10 ओवर में ही 13 छक्के लगे जिससे टीम आसानी से 160 रन तक पहुंच गई। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने 17 चौके भी लगाए। दोनों बल्लेबाजों के आऊट होने के बाद मध्यक्रम में डेनियल 52 तो नाथन 62 रन ही बना पाए। इसके बाद पारी बिखर गई। और स्कोर 398 तक ही जा सका। साऊथ ऑस्ट्रेलिया ने इस तरह 37 रन से मुकाबला गंवा दिया।