Sports

जोहान्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के सफेद गेंद क्रिकेट कोच रॉब वाल्टर ने कहा कि उन्हें टी20ई में विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के भविष्य के बारे में कुछ भी नहीं पता है, उन्होंने कहा कि उनके लिए दरवाजा खुला छोड़ दिया गया है। डी कॉक ने 2021 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। पिछले साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के बाद वनडे से भी संन्यास ले लिया। डीकॉक ने विश्व कप में 4 शतक लगाकर दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल में पहुंचाया था।

27 सितंबर से आयरलैंड श्रृंखला के लिए डी कॉक की उपलब्धता के बारे में पूछे जाने पर, वाल्टर ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता। अगले कुछ समय तक मेरे और क्विनी के बीच इस बारे में कोई बातचीत नहीं होगी कि क्या वह फिर से दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलना चाहता है। मैंने उसके लिए दरवाजा खुला छोड़ दिया है कि वह जब भी ऐसा चाहे तो मुझसे संपर्क कर सकता है। या शायद ऐसा फिर कभी नहीं होगा।

 

South Africa cricket, quinton de kock, quinton de kock t20i future, rob walter, दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट, क्विंटन डी कॉक, क्विंटन डी कॉक टी20आई भविष्य, रॉब वाल्टर

 


क्विंटन डी कॉक टी20 विश्व कप में टीम के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, उन्होंने 9 पारियों में 27.00 की औसत से 243 रन बनाए, जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। वह टी20ई में टीम के शीर्ष रन-गेटर भी हैं, उन्होंने 92 मैचों में 31.51 के औसत और 138.32 के स्ट्राइक रेट के साथ एक शतक और 16 अर्द्धशतक के साथ 2,584 रन बनाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 100 है। डीकॉक अभी यूएसए में मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी), कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल), एसए20 सीजन तीन और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सक्रिय हैं। 

 

South Africa cricket, quinton de kock, quinton de kock t20i future, rob walter, दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट, क्विंटन डी कॉक, क्विंटन डी कॉक टी20आई भविष्य, रॉब वाल्टर

 

वाल्टर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि दक्षिण अफ्रीका के साथ उनकी प्रशंसा और अनुभव के बावजूद, टीम में उनकी जगह की गारंटी नहीं है और प्रदर्शन एक पैरामीटर होगा। बहरहाल, वॉल्टर ने कहा कि बातचीत हो सकती है और उस बातचीत का शुरू में यह मतलब है कि इससे उसका चयन हो जाएगा। हमें बस उसे अपना स्थान रखने, लीग क्रिकेट खेलने और वह करने की अनुमति देनी है जो उसे करने की आवश्यकता है। क्योंकि वह अभी बिल्कुल बूढ़ा नहीं है (डी कॉक 31 वर्ष का है)।


अफगानिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम
टेम्बा बावुमा (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नंद्रे बर्गर, टोनी डी जोर्जी, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्कराम, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, नकाबा पीटर, एंडिले सिमलेन, जेसन स्मिथ। ट्रिस्टन स्टब्स, काइल वेरिन और लिजाद विलियम्स।

आयरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका टी20 टीम
एडेन मार्कराम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्जके, नांद्रे बर्गर, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, पैट्रिक क्रूगर, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, नकाबा पीटर, रयान रिकेलटन, एंडिल सिमलेन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, और लिजाद विलियम्स।

आयरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम
टेम्बा बावुमा (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नंद्रे बर्गर, टोनी डी जोर्जी, ब्योर्न फोर्टुइन, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, नकाबा पीटर, रयान रिकेलटन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डेर डुसेन, काइल वेरिन, और लिजाद विलियम्स।

 

 

 

अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे/टी20 सीरीज
पहला वनडे: 18 सितंबर, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम
दूसरा वनडे: 20 सितंबर, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम
तीसरा वनडे: 22 सितंबर, शारजाह क्रिकेट स्टेडियम बनाम आयरलैंड
पहला T20I: 27 सितंबर, शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी
दूसरा T20I: 29 सितंबर, शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी

आयरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज
पहला वनडे: 02 अक्टूबर, शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी
दूसरा वनडे: 04 अक्टूबर, शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी
तीसरा वनडे: 07 अक्टूबर, शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी