Sports

स्पोटर्स डेस्क: विश्व क्रिक्रेट के नियमों में हुए बदलावों के बाद आज कल वनडे को केवल बल्लेबाजों का खेल माना जाने लगा है। वनडे किक्रेट में जब भी रनों का पीछा करने कोई टीम मैदान में अाती है। तब विश्व किक्रेट में ज्यातर इस टीम के बल्लेबाज का नाम हमेशा जुबान पर अाता है। जिसका नाम है विराट कोहली। जो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से सबको हमेशा चौका देते है। कोहली ने विंडीज के खिलाफ गुवाहाटी वनडे मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए 22वा शतक लगाया। इतना ही नहीं अगर हम ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करे तो कोहली लक्ष्य का पीछा करते हुए ज्यातर रन बनाने वालों की सूची में दूसरे नंबर पर आते हैं। कोहली ने भारत की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते हुए अभी तक 116 पारियों में 68.54 की शानदार औसत से 6032 रन बनाए हैं। लेकिन यहां पर विराट कोहली एक बार फिर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं। वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए ज्यातर रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाजों की सूची इस प्रकार हैं।
1. सचिन तेंदुलकर
 sports, sachin tendulkar , indian crickter

जब क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन और लक्ष्य का पीछा करने की बात होती है तो एक ही खिलाड़ी का नाम आता है और वो है क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का। जी हां आपको शायद पहले से ही पता होगा कि सचिन तेंदुलकर ने वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाए है। लेकिन तेंदुलकर ने एकदिवसीय क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए भी 232 वनडे पारी में 8720 रन बनाए हैं। इस दौरान सचिन तेंदुलकर का औसत 42.33 का रहा है।
2. विराट कोहली
sports, kholi,

दाएं हाथ के बल्लेबाजों को अक्सर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। रन मशीन के नाम से प्रसिद्द विराट कोहली लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार बल्लेबाजी करते हैं। इस बात की गवाही उनके आंकड़े हर वक्त पर देते रहते हैं। कोहली ने भारत की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते हुए अभी तक 116 पारियों में 68.54 की शानदार औसत से 6032 रन बनाए हैं।
3. सनथ जयसूर्या
Sports, cricket, jaysurya

श्रीलंका के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर आते हैं।  जयसूर्या ने अपने करियर में 210 एकदिवसीय पारियों में 29.44 की औसत से 5742 रन बनाए है। 
4. जैक कालिस
PunjabKesari

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर बल्लेबाज जैक कालिस ने दक्षिण अफ्रीका की तरफ से लक्ष्य का पीछा करते हुए 158 एकदिवसीय पारियों में 44.5 की औसत से 5575 रन बनाए है।  
5.ब्रायन लारा
PunjabKesari

विंडीज के पूर्व बाएं हाथ के बल्लेबाज ब्रायन लारा वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में पांचवें नंबर पर आते हैं। लारा ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 157 एकदिवसीय पारियों में 42.71 की औसत से 5425 रन बनाए।