Sports

लंदन : वोर्सेस्टरशर के तेज गेंदबाज जोश टंग को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लॉडर्स पर होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट के लिए चोटिल मोईन अली की जगह इंग्लैंड क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। पहला टेस्ट दो विकेट से हारने वाली इंग्लैंड टीम में यही एक बदलाव किया गया है। टंग ने पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट खेला था। उन्हें मार्क वुड, क्रिस फोक्स और मैथ्यू पोट्स पर तरजीह दी गई है। अली को पहले टेस्ट के दौरान दाहिने हाथ की ऊंगली में चोट लगी थी। दूसरा टेस्ट बुधवार से लार्ड्स में शुरु होगा। 

आस्ट्रेलिया एजबेस्टन में पहले टेस्ट में दो विकेट की जीत के बाद पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से आगे है। पहले मैच के अंतिम सत्र में पैट कमिंस और नाथन लायन ने मैच विजेता अर्धशतकीय साझेदारी की। गेंद के साथ अपने कारनामों के लिए अधिक जाने जाने वाले पैट कमिंस ने 44* और नाथन लियोन ने 16* रन बनाए। रॉबिन्सन ने कैमरन ग्रीन (28) को क्लीन बोल्ड करने के बाद इंग्लैंड की वापसी करवाई। ऑस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लगा क्योंकि स्टोक्स ने ख्वाजा को 65 रन पर आउट कर दिया। ऑस्ट्रेलिया 209/7 क्रीज पर दो नए बल्लेबाजों एलेक्स केरी और पैट कमिंस के साथ था। 

इंग्लैंड की उम्मीदों पर 81वें ओवर में पानी फिर गया जब एलेक्स केरी को वापस पवेलियन भेज दिया गया। ऑस्ट्रेलिया को 227/8 जीत के लिए 54 रनों की जरूरत थी और सिर्फ दो विकेट हाथ में थे। कमिंस और लायन की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी ने ऑस्ट्रेलिया को खेल के एक गहन चरण में ले गए। ऑस्ट्रेलिया ने अब सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।