Sports

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत की नयी विश्व चैम्पियन महिला मुक्केबाज निकहत जरीन तथा उनकी साथी मनीषा मौन और परवीन हुड्डा से मुलाकात की जिन्होंने हाल में इस्तांबुल में हुई प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीते थे। निकहत ने फ्लाइवेट (52 किग्रा) वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था जबकि मनीषा और पदार्पण करने वाली परवीन ने क्रमश: 57 किग्रा और 63 किग्रा वर्ग में पोडियम स्थान हासिल किया था।

मोदी ने कहा- मुक्केबाज निकहत जरीन, मनीषा मौन और परवीन हुड्डा से मिलकर खुशी हुई जिन्होंने महिला विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भारत को गौरवान्वित किया। हमने उनके जीवन की यात्रा पर काफी अच्छी बातचीत की जिसमें खेल के प्रति जुनून और इसके इतर जिंदगी के बारे में बातें शामिल थीं। भविष्य के लिये उन्हें शुभकामनायें।


निकहत ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के बाद उनके साथ ली फोटो साझा करते हुए ट्वीट किया- माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर से मुलाकात सम्मान की बात। धन्यवाद सर। मनीषा ने ट्वीट किया, ‘‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना हमारे लिये सम्मान की बात। आपकी शुभकामनाओं और समर्थन के लिये शुक्रिया।