National

नेशनल डेस्क:  ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक की आत्मकथा 'विटनेस' के प्रकाशित होने के बाद कई विवाद खड़े हो गए हैं। किताब में उठाए गए कुछ मुद्दों को लेकर विशेष रूप से चर्चाएं हो रही हैं, जिसमें साक्षी ने दावा किया है कि बबीता फोगाट कुश्ती महासंघ की अध्यक्ष बनना चाहती हैं। इस आरोप के जवाब में बबीता फोगाट ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर तीखी प्रतिक्रिया दी। बबीता ने साक्षी पर हमला करते हुए लिखा, "खुद के किरदार से जगमगाओ, उधार की रोशनी कब तक चलेगी। किताब बेचने के चक्कर में अपना ईमान बेच गई।"

बबीता के पिता, महावीर सिंह फोगाट, ने भी साक्षी के आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि साक्षी मलिक को यह सब बातें दीपेंद्र हुड्डा और प्रियंका गांधी कहलवा रही हैं। महावीर सिंह ने बताया कि पहलवानों के धरना प्रदर्शन में वह भी शामिल थे, लेकिन इसका कुश्ती महासंघ से कोई संबंध नहीं था। उन्होंने दावा किया कि बबीता फोगाट को भी इन लोगों ने अपने स्वार्थ के लिए धरने में शामिल किया, ताकि समझौता हो सके।

समझौते की कोशिशों पर बात करते हुए महावीर सिंह फोगाट ने बताया कि बबीता ने आंदोलन के दौरान समाधान की पूरी कोशिश की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। उन्होंने साक्षी मलिक पर आरोप लगाया कि वह अपने नाम को चमकाने के लिए ऐसे बयान दे रही हैं, जो सच्चाई से दूर हैं।