Sports

नई दिल्लीः इस वक्त देश बढ़ते प्रदूषण की समस्या से जूझ रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शहरों में बढ़ रहे प्रदूषण की रोकथाम करने के लिए लोगों से अपील की। कोहली ने 'मुझे फर्क पड़ता है' हैशटैग के साथ एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम आैर फेसबुक पर शेयर की आैर लोगों से इसके साथ लड़ने का तरीका बताया। 

उन्होंने दिल्ली वासियों से प्रदूषण की रोकथाम के लिए अपील करते हुए कहा  , 'आप सभी जानते हैं दिल्ली में प्रदूषण का क्या हाल है। मैं आप सभी का ध्यान इस ओर आकर्षित करना चाहूंगा। सभी लोग इस पर बात कर रहे हैं, बहस कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में इससे निपटने के लिए हम कर क्या रहे हैं, इस बारे में सोचिए। यदि हमें यह मैच जीतना है (प्रदूषण के खिलाफ) तो हम सबको साथ मिलकर खेलना होगा। हम सबकी जिम्मेदारी है प्रदूषण को कम करना। खासकर जो लोग दिल्ली में रहते हैं उन सभी की यह जिम्मेदारी है।'

#Delhi, we need to talk! #MujheFarakPadtaHai

A post shared by Virat Kohli (@virat.kohli) on

कोहली यहां ही नहीं रुके। उन्होंने आगे बतचीत बढ़ाते हुए कहा, 'मैं लोगों से आग्रह करता हूं कि जब भी कर सकें राइड शेयर करें। मैं लोगों से अनुरोध करता हूं कि हो सके तो बस, मेट्रो और कैब सेवाओं का इस्तेमाल करें। यदि ऐसा आप सप्ताह में एक बार भी करते हैं तब भी इससे काफी फर्क पड़ेगा क्योंकि हर छोटे एक्शन से फर्क पड़ता है।' बता दें कि फिलहाल विराट कोहली श्रीलंका खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डेन में खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में व्यस्त हैं। 

कोहली द्वारा अपलोड किेए गए इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर 14 घंटों के अंदर 8 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वहीं फेसबुक पर भी इतने घंटों में करीब 4 लाख लोगों ने वीडियो को देखा आैर 4 हजार से लोगों ने शेयर किया है।