Sports

लंदन: आईसीसी महिला विश्वकप के फाइनल में इतिहास रचने से चूकीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा है कि महिलाओं के लिए आईपीएल टी-20 लीग शुरू करने का यह सही समय है। मिताली ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में खेलने से हमारी टीम की दो खिलाडिय़ों स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर के खेल में काफी सुधार हुआ है और इन्हें खुद को भी अनुभव मिला है।

कप्तान ने महिलाओं के लिए आईपीएल शुरू करने का समर्थन करते हुए कहा कि अगर ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी ऐसे लीगों में खेलेंगी, तो इससे उन्हें अनुभव मिलेगा और टीम का भी फायदा होगा। अगर आप मुझसे पूछें, तो यह समय महिलाओं के लिए आईपीएल शुरू करने का सबसे अच्छा समय है। मिताली ने विश्वकप के फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बावजूद टूर्नामेंट को अपने क्रिकेट करियर का बेहद खास समय बताया।

उन्होंने कहा कि एक कप्तान के तौर पर टीम के प्रदर्शन से मैं गौरवान्वित हूं। मैंने अपनी टीम में बदलाव देखा है। हमने इस टूर्नामेंट की अच्छी शुरुआत की थी। लेकिन पूल चरण में दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद किसी ने भी यह नहीं सोचा था कि हम फाइनल तक पहुंचेंगे। सभी खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किया।