Sports

सोफिया (बुल्गारिया) : भारतीय मुक्केबाज सीमा पूनिया 69वें स्ट्रैंडजा स्मृति मुक्केबाजी टूर्नामेंट के ड्रा की घोषणा होते ही पदक पक्का करने में सफल रहीं जबकि एमसी मैरीकाम और शिव थापा जैसे खिलाडिय़ों को मुश्किल ड्रा से पार पाना होगा। पूनिया (81 किलोग्राम से अधिक) के वजन वर्ग के ड्रा में सिर्फ तीन मुक्केबाज हैं जिससे वह सीधे सेमीफाइनल मुकाबले में उतरेंगी। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला स्थानीय खिलाड़ी मिहेला निकोलोवा से होगा।
मैरीकाम यूरोपीय चैम्पियन रोमानिया की स्टेलुटा दुटा से लड़ेंगी
PunjabKesari
एशियाई चैम्पियन और पिछले महीने इंडियन ओपन की स्वर्ण पदक विजेता मैरीकाम (48 किलोग्राम) एक जीत के साथ टूर्नामेंट में पदक पक्का कर लेंगी। शुरूआती मुकाबले में उनका सामना विश्व चैम्पियनशिप में तीन बार की रजत पदक विजेता और चार बार की यूरोपीय चैम्पियन रोमानिया की दिग्गज स्टेलुटा दुटा से होगा। खास बात यह है कि स्टेलुटा को विश्व चैम्पियनशिप के तीनों फाइनल (2006, 2008, 2010) में मैरीकाम ने हराया है।
थापा कजाखस्तान के अदिलेट कुरमेतोव से भिड़ेंगे
पुरूषों के ड्रा में विश्व चैम्पियनशिप के पूर्व कांस्य पदक विजेता शिव थापा का सामना प्री-क्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान के अदिलेट कुरमेतोव से होगा। एशियाई खेलों के कांस्य पदक विजेता सतीश कुमार (91 किलोग्राम से अधिक) को भी अंतिम आठ में चुनौती पेश करनी है। पिछली बार इस प्रतियोगिता के रजत पदक विजेता मोहम्मद हुसमुद्दीन (56 किलोग्राम) अपने अभियान की शुरूआत चीन के शू बोक्सियांग के खिलाफ करेंगे।
विकास कृष्ण मोरक्को के मुस्तफा एल धाराबी से भिड़ेंगे
सिर की चोट के बाद वापसी कर रहे विकास कृष्ण (75 किलोग्राम) प्री क्वार्टर फाइनल में मोरक्को के मुस्तफा एल धाराबी से भिड़ेंगे।  महिलाओं में पिंकी जांगड़ा (51 किलोग्राम) का सामना रोमानिया की मारिया क्लाडिया नेचिता से होगा जबकि सोनिया लाठेर (57 किलोग्राम) के सामने चीन की शू जिचुन की चुनौती होगी। पूर्व विश्व चैम्पियन एल सरिता देवी (60 किलोग्राम) इटली की मैनचेस कोंसेहा के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेंगी।