Sports

नई दिल्लीः भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले ही यह मांग की थी कि उन्हें घास भरी हरी पिच ताकि जनवरी में साउथ अफ्रीका के दाैरे के लिए तैयारी की जा सके। पिच क्यूरेटर ने उनकी बात का अमल भी किया आैर पहले टेस्ट के लिए कोलकाता की पिच हरी रखी। लेकिन इसके बाद नागपुर में हुए दूसरे टेस्ट में पिच में तेज गेंदबाजों को मदद नहीं मिली, जिसकी कोहली ने आलोचना भी की थी आैर साथ ही तीसरे टेस्ट मैच में भी तेज पिच की मांग की। 

इसी बीच कोहली की इस बात को श्रीलंकाई कप्तान दिनेश चांडिमल ने दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच से पहले मजाक बना दिया। चांडिमल ने तो साफतौर पर ये मान लिया कि जिस तरह से भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी का हवाला दे रही है वैसा इन पिचो को देखकर तो नहीं लगता है। 

दक्षिण अफ्रीकी विकेट जैसी नहीं लगी आखिरी दो मैचों की पिचें
दिनेश चांडिमल ने कहा कि “अगर आप नई दिल्ली की विकेट को देखते हैं तो मुझे तो ये यकिन नहीं हो रहा है कि वो दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी कर रहे हैं। कोलकाता की विकेट दक्षिण अफ्रीकी विकेट जैसी दिखायी दे रही थी लेकिन बाकी दोनों नहीं। वो भले ही अगली टेस्ट सीरीज के बारे में सोच रहे हैं लेकिन टीम के तौर पर इस सीरीज के बारे में सोच रहे हैं।”