Sports

नई दिल्लीः प्रोफेशनल यूएफसी प्लेयर कैट जिनगानो को महज 14 सैकंड में नॉकआउट कर चैंपियन बनने वाली रौंडा रॉसी डब्ल्यूडब्ल्यूई में नजर आ सकती हैं। हालांकि रौंडा अपनी पिछली दो फाइट बुरी तरह हार गई थीं लेकिन डब्ल्यूडब्ल्यूई वुमन चैंपियनशिप के लिए रौंडा की मजबूत दावेदारी को कम नहीं आंका जा सकता।  संघर्ष के बाद जीतना रौंडा की पुरानी आदत है। जब वह छोटी थी तो वह एक तरह के दिमागी बुखार (Developmental verbal dyspraxia) से पीड़ित हो गई थीं। (इसमें होंठ, जीभ या जबड़ा दिमाग से पूरे संदेश न मिलने के कारण सही तरीके से काम नहीं कर पाते)। लेकिन रौंडा ने इस बीमारी को भी मात दे दी। 

मां भी रही है अमरीका की पहली जूडो चैंपियन
रौंडा की मां मारिया दी मार्स अमरीका के लिए 1984 में पहली बार वर्ल्ड जूडो चैंपियनशिप जीतने वाली महिला थी। उन्होंने ही रौंडा को जूडो के टिप्स दिए। इसी कारण रौंडा ने भी जूडो में अमरीका के लिए बीजिंग ओलंपिक 2008 में पहला पदक (ब्रॉज) जीता। रौंडा के नाम एमएमए में लगातार 12-0 का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। रौंडा 14 सैकंड में कैट जिनगानो को नॉकआउट कर एकदम चर्चा में आ गई थीं। हालांकि इसके बाद वह अपनी दोनों फाइट पहली ही राउंड में हार गईं। लेकिन उनकी यह हार भी उनके प्रशंसकों की गिनती बढ़ा गई। 
PunjabKesari
ब्वॉडफ्रेंड ने खींची थी न्यूड फोटो इसलिए उसे पीटा
रौंडा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी माई फाइट, युअर फाइट में लिखा है कि मीशा टेट से जब मेरी पहली फाइट को दो सप्ताह बचे थे तब मेरे ब्वॉयफ्रेंड ने मेरी धोखे से न्यूड फोटो खींच ली थीं। मुझे इस बात पर इतना गुस्सा आया कि मैंने अपनी दोस्त को पकड़कर तब तक मारा जब तक वह बेहोश नहीं हो गया। इसके बाद मैं कंप्यूटर से हार्ड डिस्क निकाली लगी तो अचानक मेरा दोस्त उठ खड़ा हुआ। उसने घर के सारे दरवाजे बंद कर दिए। मैं किसी तरह हार्ड डिस्क लेकर निकली तो मेरे दोस्त ने मुझे रोकने की पूरी कोशिश की। लेकिन मैं किसी तरह वहां से निकलने में कामयाब हो गई। हालांकि इसके बाद मैंने एक वेबसाइट के लिए न्यूड बॉडी पेंट शूट भी दिया। इसका मकसद सिर्फ यह बताना था कि धोखे से शरीर पाया जा सकता है लेकिन प्यार नहीं।
PunjabKesari
क्या पता ब्राॅक लेसनर से भी लड़ें 
हालांकि 2014 में हुई रेसलमेनिया 31 में वह डब्ल्यूडब्ल्यूई में एंट्री कर चुकी थी। तब उन्होंने द रॉक के साथ मिलकर ट्रिपल एच और उनकी पत्नी स्टैफनी को रिंग से बाहर निकाल दिया था। इसके बाद एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया कि क्या वह यूएफसी के अपने साथी ब्राॅक लेसनर से भिडऩा चाहेंगी, पर उन्होंने जवाब दिया था। मैं इस बारे कुछ नहीं बताना चाहूंगी, आगे देखिए क्या होता है। 
PunjabKesari
रौंडा एक समय सुसाइड का सोच रही थी 
14 सैकंड में जीत के बाद रौंडा रौंसी गूगल पर सर्च की जाने वाली तीसरी सबसे बड़ी प्लेयर बन गई थीं। लेकिन होली होम्स के खिलाफ पहले ही मिनट में हारने पर वह हताश हो गई थीं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि नॉकआउट से मैं इतना हताश थी कि एक समय सोचा था- सुसाइड कर लूं। क्योंकि मेरे प्रशंसकों को मेरे से काफी उम्मीद थीं। मैं उस मैच दौरान अपनी लय बरकरार नहीं रख पाई, इसी कारण हार गई।
PunjabKesari