Sports

नई दिल्ली: क्रिकेट के खेल में अकसर बल्लेबाज कई नए रिकॉर्ड बनाते और तोड़ते हैं। वहीं आज के दिन यानी 13 नवंबर को भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जिसे तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए नामुंकिन होगा।  
PunjabKesari
2014 को रोहित ने ईडन गार्डन में श्रीलंका के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में एक नया इतिहास रचा था। उन्होंने यहां 264 रनों की विशाल पारी खेली थी, जो वनडे क्रिकेट के इतिहास की किसी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बड़ी पारी रही। इस मैच की बात करें तो रोहित शर्मा को 4 रनों में जीवनदान मिला। उनका कैच श्रीलंका के थिसारा परेरा ने थर्ड मैन पर उनका कैच छोड़ दिया था, जो श्रीलंका के लिए काफी भारी रहा। इस दौरान रोहित ने 33 चौके और 9 छक्के जड़े थे। 
PunjabKesari
रोहित शर्मा से पहले टीम के पूर्व क्रिकेटर सचिन ने इंदौर में वेस्टइंडीज के खिलाफ 200 रन बनाए थे। साल 2010 के इस मैच में वनडे का पहला शतक लगाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी सचिन ही थे। उनके बाद 2011 में इंदौर में वेस्टइंडीज के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग ने 219 रनों की पारी खेली और सचिन को पीछे छोड़ दिया, लेकिन रोहित शर्मा इन दोनों को पीछे छोड़कर आगे निकल गए। रोहित दुनिया के इकलाैते ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने दो शतक जमाए हैं। 264 रनों की पारी के अलावा उन्होंने साल 2013 में 2 नवंबर को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रनों की पारी खेली थी।