Sports

नई दिल्ली: एक हैरानी भरे फैसले में दिल्ली के चयनकर्ताओं ने देश के उभरते हुए क्रिकेटरों में से एक विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत से दिल्‍ली की कप्‍तानी छीन ली गई है। ऋषभ के स्थान पर प्रदीप सांगवान को टी-20 टीम की कमान सौंप दी गई है। यह फैसला सैयद मुश्ताक अली टूर्नमेंट से दो दिन पहले ही लिया गया है। 

PunjabKesari

खराब फॉर्म में चल रहे
विदर्भ ने दिल्‍ली को हरा कर ट्रॉफी पर कब्‍जा किया था। पिछले कुछ सत्रों से खराब फॉर्म से जूझ रहे ऋषभ ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में दिल्‍ली की कप्‍तानी की थी। फाइनल मैच में उन्होंने शुरुआत अच्‍छी की थी, लेकिन उसे वह बड़े स्‍कोर में तब्‍दील नहीं कर सके थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्‍ली के चयनकर्ताओं के प्रमुख अतुल वासन ने ऋषभ को कप्‍तानी से हटाने के फैसले का बचाव किया है। उन्‍होंने कहा, "ऋषभ पंत अपने फॉर्म को ले कर संघर्ष कर रहे हैं, ऐसे में हम लोगों ने फैसला किया कि उनपर कप्‍तानी का अतिरिक्‍त बोझ न डाला जाए। गौतम गंभीर के बाद प्रदीप सांगवान टीम के सबसे सीनियर प्‍लेयर भी हैं। सांगवान 2008 से क्रिकेट खेल रहे हैं। इसको ध्‍यान में रखते हुए हमलोगों ने सोचा कि सांगवान को ही कप्‍तान बनाया जाना चाहिए।"

अतुल वासन ने गंभीर को कप्‍तान न बनाने पर भी सफाई दी। उन्होंने कहा, "हमलोग चाहते हैं कि गौतम गंभीर टीम में मेंटर की भूमिका निभाएं। इसके अलावा इस फॉर्मेट (T-20) में तेजस बरोखा और ललित यादव जैसे नए प्‍लेयरों को परखना चाहते हैं। ये दोनों अंडर-23 में स्‍टार परफॉर्मर रहे हैं। इसके साथ ही उभरते हुए गेंदबाज गौरव कुमार को भी आजमाना चाहते हैं।"