Sports

जालंधर. (जसमीत सिंह) पीडीसी वर्ल्ड डार्ट चैंपियनशिप में इस बार विजेता बने हैं- रॉब क्रॉस। 27 साल के रॉब ने विश्व चैंपियन फिल टेलर को हराकर यह खिताब अपने नाम किया है। लेकिन उनकी जीत सिर्फ उनकी की गई एक गलती के कारण फैंस के निशाने पर आ गई है। दरअसल फाइनल मुकाबले दौरान जब टेलर निशाना सांध रहे थे तभी पास पड़े टेबल से गिलास उठाकर पानी पी रहे रॉब ने अचानक फिर से टेबल पर गिलास रख दिया। इससे टेलर की कंस्ट्रक्शन भंग हो गई। वह गुस्से में थे लेकिन बोले नहीं। लेकिन उन्होंने भीड़ की तरफ अश£ील इशारा कर रॉब को जवाब जरूर दिया। हालांकि इस प्वाइंट का पूरी गेम पर ज्यादा असर नहीं पड़ा। लेकिन बात इसलिए बाहर आ रही है क्योंकि चैंपियनशिप के शुरुआती मैचों में भी डार्ट प्लेयर्स अपनी शरारतों के कारण सुर्खियों में रहे थे। अब फाइनल में भी शरारत होने के कारण यह चैंपियनशिप सुर्खियों में आ गई है। सवाल उठ रहे हैं कि आखिर जीतने के लिए हम कब तक खेल भावना से खिलवाड़ करते रहेंगे।
 
स्मिथ के निशाना लगाते वक्त खासे थे जस्टिन
PunjabKesari
इससे पहले जस्टिन पाइपे और बर्नी स्मिथ के हुए मैच में खास विवाद हुआ था। जस्टिन पाइपे को अपनी हरकत के लिए फैंस की आलोचना का सामना करना पड़ा था।  पहले राउंड में जब स्मिथ खेल रहे थे तो निशाना लगाते वक्त जस्टिन दो बार खांसे थे। इससे स्मिथ परफेक्ट शॉट नहीं लगा पाए थे। शॉट की वीडियो वायरल होते ही लोगों ने जस्टिन की निंदा की थी। कहा गया- यह चीटिंग है। 

चार लाख पाउंड जीते रॉब
PunjabKesari
चैंपियनशिप जीतने वाले 27 साल के रॉब क्रॉस अभी डार्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। जीतने पर उन्हें यहां से चार लाख पाउंड मिलेंगे। हालांकि पूरी गेम के दौरान रॉब ने अच्छा प्रदर्शन कर बढ़त बनाई रखी लेकिन एक छोटी सी गलती के कारण उनकी जीत विवादों से गिर गई।

फिल टेलर ने लिया संन्यास 
PunjabKesari
फिल टेलर डार्ट गेम का जाना-माना नाम है। वह 14 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप, 16 बार वर्ल्ड मैच प्ले, 11 बार वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स, 6 बार ग्रैंड स्लैम, 6 बार प्रीमियम लीग व 4 बार चैंपियनशिप लीग जीतने के अलावा कई तरह के मास्टर्स और चैलैंजर्स मुकाबले जीत चुके हैं। टेलर डार्ट की बीडीओ और पीडीसी प्रतिस्पर्धा में कुल मिलकार 16 बार चैंपियन रहे हैं। उनका अपना आखिरी किताब 2013 में जीता था। इसके बाद भी वह सैकंड, रनर अप तक पहुंचते रहे। लेकिन अब 2018 की चैंपियनशिप रॉब क्रॉस से 2-7 से हारने के बाद उन्होंने संन्यास भी ले लिया। हालांकि यह खबरें पहले ही आ रही थी कि वह संन्यास लेने जा रहे हैं लेकिन इस हार के साथ ही उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा भी कर दी। जाते वक्त उन्होंने फैंस के साथ सेल्फी ली, ऑटोग्राफ भ्ी दिए।