Sports

मियामी : मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट दौरान दूसरी वरीय क्रोएशिया के मारिन सिलिच और अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर चौथे दौर में जगह बना ली है। वहीं ग्रेगोर दिमित्रोव को हार का सामना करना पड़ा। सिलिच को पुरूष एकल के तीसरे दौर में कनाडा के वासेक पोसपिसिल ने कड़ी चुनौती दी लेकिन वह 7-5 7-6 से मैच जीतने में कामयाब रहे। लेकिन टूर्नामेंट से विश्व के नंबर एक खिलाड़ी रोजर फेडरर के बाहर हो जाने के बाद अन्य शीर्ष वरीय खिलाडिय़ों में तीसरी सीड बुल्गारिया के दिमित्रोव भी हार कर बाहर हो गए। उन्हें फ्रांस के जर्मी चार्डी ने लगातार सेटों में 6-4 6-4 से पराजित किया।

पोत्रो ने निशिकोरी को 6-2, 6-2 से हराया
इंडियन वेल्स के चैंपियन और पांचवीं वरीय पोत्रो हालांकि भाग्यशाली रहे जिन्होंने जापान के केई निशिकोरी के खिलाफ 6-2, 6-2 जीत के साथ अपना लगातार 13वां मैच जीतने का क्रम भी जारी रखा और चौथे दौर का टिकट भी कटा लिया। बेहतरीन सर्विस के लिए मशहूर सिलिच ने चुनौतीपूर्ण मुकाबले में छह एस लगाए और तीन ब्रेक अंक बचाए, लेकिन 77वीं रैंक कनाडाई खिलाड़ी ने दूसरी वरीय खिलाड़ी को आसानी से जीतने नहीं दिया। 

सर्वश्रेष्ठ आखिर के लिए बचाया था इसका फायदा मिला
दूसरे सेट में 5-6 और 0-40 से पिछडऩे के बावजूद पोसपिसिल ने लगातार तीन मैच अंक बचाए और 33 शॉट तक चली रैली को फोरहैंड के साथ जीता। हालांकि सिलिच ने टाईब्रेक में जीत अपने नाम कर ली। क्रोएशियाई खिलाड़ी ने मैच के बाद कहा- मुझे अंत में काफी राहत मिली। मेरे पास 6-5 पर तीन मैच अंक थे और हमने लंबी रैली भी खेली। लेकिन टाईब्रेक में मैंने ज्यादा अच्छा खेल दिखाया और अच्छे रिटर्न खेले और अच्छी सर्विस भी की। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ आखिर के लिए बचाकर रखा था, जीत कर खुश हूं।

पोत्रो ने महज 72 मिनट में मैच निपटाया
अर्जेंटीना के खिलाड़ी पोत्रो ने निशिकोरी के खिलाफ 17 विनर्स झोंके और पांचों मैच अंक जीतकर केवल 72 मिनट में ही मैच निपटा दिया। वहीं नंबर वन जापानी खिलाड़ी कोई चुनौती ही नहीं रख सके। मैच के बाद पोत्रो ने कहा- मुझे लगता है कि मैं अच्छा खेल रहा हूं, लेकिन मैं और बेहतर खेल सकता हूं। मुझे कोर्ट पर आत्मविश्वास की जरूरत है।

चुंग हियोन ने माइकल मोह को हराया
पांचवीं सीड अर्जेंटीना खिलाड़ी के सामने अब चौथे दौर में फिलीप क्राजिनोविच की चुनौती रहेगी जिन्होंने फ्रांस के बेनाएट पेयर को 6-3, 6-3 से मात दी। इस बीच 19वीं वरीय दक्षिण कोरिया के चुंग हियोन ने केवल 62 मिनट में अमेरिकी क्वालिफायर माइकल मोह के खिलाफ एकतरफा अंदाज में 6-1, 6-1 से मैच जीत लिया।

चुंग ने अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया
23वीं रैंक और एशिया में सबसे ऊंची रैंक खिलाड़ी चुंग ने टूर्नामेंट में अब तक एक भी सेट नहीं गंवाया है और अगले मैच में जोओ सोसा के खिलाफ उतरेंगे जिन्होंने अमेरिका के जेयर्ड डोनाल्डसन को 1-6, 6-3, 6-4 से हराया। एक अन्य मैच में कनाडा के मिलोस राओनिक ने 10 एस लगाते हुए अर्जेंटीना के डिएगो श्वाट््जमैन के खिलाफ 7-6, 6-3 से अपना मैच जीता।