Sports

नई दिल्लीः अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बांग्लादेश को एक बड़ा झटका दिया, उन्होंने मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम की पिच को दोयम दर्जे का बताया है। इस मैदान पर बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच खेला गया था। इस मैदान के नाम एक नकारात्मक अंक आया है, जो इसके साथ अगले पांच साल तक रहने वाला है। अगर इस मैदान पर अगले पांच साल तक नाकारात्मक अंक जुड़ जाता है तो यहां 12 महीने के लिए अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

श्रीलंका ने इस स्टेडियम में बांग्लादेश को 215 रनों से हराया था। इस मैदान पर टीम का सबसे सर्वाधिक स्कोर 226 का रहा और कुल 38 विकेट गिरे, जिसमें 30 विकेट स्पिनरों ने हासिल किए। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि, ''पहले दिन ऐसे सबूत थे कि पिच टूट रही है, जिसके कारण असमान उछाल मिल रहा है। साथ ही अप्रत्याशित स्पिन भी विकेट से मिल रही है, जो कई बार बहुत ज्यादा हो जाती है।''

चटगांव के मैदान को भी आईसीसी ने दोयम दर्जे का बताया
इससे मैच से पहले चटगांव में खेले गए पहले मैच की पिच को भी आईसीसी ने दोयम दर्जे का बताया था। पिछले साल सितंबर में भी शेर-ए-बांग्ला मैदान पर ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान आईसीसी ने इस मैदान की आउटफील्ड को खराब बताया था। हालांकि तब आईसीसी ने नकारात्मक अंक प्रणाली शुरू नहीं की थी।