Sports

माउंट मानगनुई:   कीवी बल्लेबाज कॉलिन मुनरो (23 गेंदों में 66 रन) की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी के बाद न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बारिश के कारण सोमवार को बिना परिणाम ही समाप्त हो गया।  

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले न्यूजीलैंड को बल्लेबाकाी का मौका दिया लेकिन उसके गेंदबाजों ने खराब शुरूआत ही की और कीवी बल्लेबाज मुनरो ने 23 गेंदों में 11 चौके और 3 छक्के लगाकर 66 रन जड़ डाले। हालांकि लगातार हो रही बारिश के कारण नववर्ष 2018 में खेला गया पहला अंतरराष्ट्रीय मैच किसी परिणाम तक नहीं पहुंच सका और नौ ओवर के बाद ही मैच को समाप्त करना पड़ गया।  

मैच रद्द होने तक न्यूजीलैंड ने नौ ओवर में चार विकेट खोकर 102 रन बनाए। हालांकि तीन मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से बढ़त पर है तो वहीं वेस्टइंडीका का 7 अंतरराष्ट्रीय मैचों और दो टूर मैचों में पराजय क्रम बरकरार है। बुधवार को सीरीज का आखिरी टी 20 मैच खेला जाना है और यदि विंडीज इसमें जीत नहीं दर्ज कर पाती है तो वह बिना एक भी जीत के अपने घर रवाना होगी। कीवी बल्लेबाज मुनरो ने गत वर्ष कमाल की फार्म दिखाई थी और इसी मैदान पर बंगलादेश के खिलाफ 52 गेंदों में शतक जड़ा। उसके बाद उन्होंने राजकोट में भारत के खिलाफ नवंबर में टी 20 में शतक बनाया और एक वर्ष में दो टी 20 अंतरराष्ट्रीय शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाका भी बने। वर्ष 2018 के पहले ही दिन विंडीका के खिलाफ मुनरो ने 18 गेंदों में अपना अर्धशतक बनाया जो टी 20 में दूसरा सबसे तेका पचासा भी है। लेकिन यह मैच बिना परिणाम समाप्त हुआ।