Sports

ढाकाः बांग्लादेश प्रीमियर लीग(बीपीएल) में एक बार फिर विंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का तूफान देखने को मिला। गेल ने ढाका स्टेडियम में फाइनल मैच में रंगपुर राइडर्स की तरफ से खेलते हुए ढाका डायनामेट्स के खिलाफ 69 गेंदों में नाबाद 146 रनों की शतकीय पारी खेली। 
PunjabKesari
पारी में लगाए 18 छक्के
गेल ने अपनी पारी में 5 चाैके आैर 18 छक्के लगाए। इसी के साथ उन्होंने टी20 क्रिकेट में एक पारी में सवार्धिक छक्के लगाने का नया वर्ल्ड रिकाॅर्ड कायम कर दिया। इससे पहले गेल ने ही एक पारी में 17 छक्के का रिकाॅर्ड कायम किया था, जो उन्होंने आईपीएल 2013 में बैंगलोर की तरफ से खेलते हुए पुणे वारियर्स के खिलाफ लगाए थे। इसके अलावा गेल ने अपने टी20 करियर के अबतक खेले गए  320 मैचों में 11056 रन भी पूरे कर लिए हैं। 
PunjabKesari
यही नहीं गेल ने टी20 में 20वां शतक भी पूरा किया जो कि विश्व रिकार्ड है। असल में उनको छोड़कर कोई भी अन्य बल्लेबाज अब तक इस प्रारूप में अपने शतकों की संख्या को दोहरे अंक में नहीं पहुंचा पाया है। माइकल क्लिंगर, ल्यूक राइट और ब्रैंडन मैकुलम तीनों के नाम पर सात-सात शतक दर्ज हैं और वे दूसरे स्थान पर हैं। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में छक्कों का शतक भी पूरा किया। यही नहीं उनकी यह पारी टी20 फाइनल में सबसे बड़ी पारी भी है।