Sports

मेलबोर्न : भारतीय टेनिस खिलाड़ी यूकी भांबरी वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड में हारने के अभाग्य को बदल नहीं सके और लगातार तीसरे साल उन्हें पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। वर्ष के पहले ग्रैंड स्लैम के पुरूष एकल में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे यूकी को साइप्रस के मार्कस बग्दातिस ने लगातार सेटों में 7-6, 6-4, 6-3 से हरा दिया। यह मैच 2 घंटे 9 मिनट तक चला।

2015 में एंडी मरे, 2016 में टॉमस बेर्दिच ने हराया था
यूकी ने कनाडा के पीटर पोलांस्की के खिलाफ आखिरी क्वालिफाइंग राउंड में 1-6, 6-3, 6-3 से जीत दर्ज करते हुये मुख्य ड्रा के लिए क्वालीफाई किया था। यूकी ने लगातार तीसरी बार वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम के मुख्य ड्रा में जगह बनाई थी लेकिन वह तीसरे वर्ष भी पहली बाधा को पार नहीं कर सके। वर्ष 2015 में यूकी पहले राउंड में एंडी मरे और वर्ष 2016 में टॉमस बेर्दिच से हारकर बाहर हो गए थे और इस बार उन्हें गैर-वरीय बग्दातिस ने हराकर बाहर कर दिया है। अन्य भारतीय रामकुमार रामनाथन क्वालिफाइंग राउंड में ही बाहर हो गए थे और 25 वर्षीय यूकी से बड़े उलटफेर की उम्मीद की जा रही थी।

एक भी एस नहीं लगा पाए युकी 
वर्ष 2009 में ऑस्ट्रेलियन ओपन में ब्वायज एकल का खिताब जीतने वाले यूकी मैच में एक भी एस नहीं लगा सके जबकि बग्दातिस ने उनके खिलाफ 12 एस लगाए। हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने संघर्ष दिखाया और विपक्षी खिलाड़ी के 24 के बजाय 33 विनर्स झोंके और 6 में से 3 ब्रेक अंक भुनाए जबकि बग्दातिस ने 9 में से 6 बार ब्रेक अंक भुनाए और लगातार सेटों में जीत अपने नाम कर ली। बग्दातिस का दूसरे राउंड में रूस के आंद्रे रूबलेव के खिलाफ मुकाबला होगा जिन्होंने स्पेन के डेविड फेरर को पांच सेटों के मैराथन संघर्ष में 7-5, 6-7, 6-2, 6-7, 6-2 से पराजित किया।