Latest News

नई दिल्ली. फिरोज शाह कोटला में चल रहे तीसरे टेस्ट के दौरान भारत अच्छी स्थिति में नजर आ रहा है। श्रीलंका के 373 रन के जवाब में भारत ने अपनी दूसरी पारी में ओपनर शिखर धवन (67), कप्तान विराट कोहली (50) और रोहित शर्मा (नाबाद 50) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत पांच विकेट पर 246 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है। श्रीलंका को अब मैच जीतने के लिए 410 रन चाहिए। अगर कोहली ब्रिगेड यह मैच जीतती है तो लगातार नौ सीरिज जीतने के ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी।
PunjabKesari
श्रीलंका को हराकर ही शुरू हुआ था जीत का सिलसिला
रिकॉर्ड टूटने की संभवना भी बन रही है क्योंकि जिस फिरोजशाह कोटला के मैदान में मैच खेला जा रहा है वहां पिछले 30 सालों से भारत अपराजित चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने 2005 से 2008 तक लगातार नौ सीरीज जीतने का विश्व रिकॉर्ड बनाया था। भारत का सफर 2015 में श्रीलंका को उसी की जमीन पर 2-1 से मात देने के साथ शुरू हुआ था। 

PunjabKesari
श्रीलंका के लिए हार टालनी मुश्किल 

भारत ने उसके बाद दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से, वेस्टइंडीज को 2-0 से, न्यूजीलैंड को 3-0 से, इंग्लैंड को 4-0 से, बंगलादेश को 1-0 से, ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से और श्रीलंका को 3-0 से हराया। भारत ने मौजूदा सीरीज में श्रीलंका को नागपुर के दूसरे टेस्ट में पारी और 239 रन के रिकॉर्ड अंतर से मात दी थी और अब कोटला टेस्ट में भी उसने श्रीलंका के सामने बेहद मुश्किल लक्ष्य रख दिया हैै।