Sports
लखनऊ, 22 अप्रैल (भाषा) कप्तान हार्दिक पंड्या की संयम और आक्रामकता से भरी अर्धशतकीय पारी के बावजूद गुजरात टाइटंस की टीम लखनऊ सुपरजाइंट्स की कसी हुई गेंदबाजी के सामने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में शनिवार को यहां छह विकेट पर 135 रन ही बना पाया।

हार्दिक ने बल्लेबाजी के लिए मुश्किल पिच पर 50 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्कों की मदद से 66 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने 37 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली जिसमें छह चौके शामिल हैं। लखनऊ के लिए क्रुणाल पंड्या और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट लिए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरे गुजरात की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने दूसरे ओवर में ही बेहतरीन फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल का विकेट गंवा दिया जो खाता भी नहीं खोल पाए। गिल ने बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल (16 रन देकर दो विकेट) की गेंद अनमने तरीके से खेलकर मिड ऑफ पर आसान कैच दिया।


उनका स्थान लेने के लिए उतरे हार्दिक को भी शुरू में रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ा लेकिन दूसरे छोर पर साहा ने कुछ आकर्षक चौके लगाए जिससे गुजरात पावरप्ले में 40 रन बना पाया।


हार्दिक ने 18वीं गेंद का सामना करते हुए पहला चौका लगाया और फिर लेग स्पिनर रवि बिश्नोई के इसी ओवर में पारी का पहला छक्का भी जमाया। लेकिन साहा अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए। उन्होंने क्रुणाल के दूसरे स्पेल में लॉन्ग ऑन पर सीधा कैच थमाया। साहा और हार्दिक ने दूसरे विकेट के लिए 55 गेंदों पर 68 रन जोड़े।


गुजरात जब रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहा था तब लेग स्पिनर अमित मिश्रा (दो ओवर में नौ रन देकर एक) ने अभिनव मनोहर (तीन) को आते ही पवेलियन की राह दिखाई जबकि मध्यम गति के गेंदबाज नवीन उल हक (19 रन देकर एक) ने अनुभवी विजय शंकर (10) को बोल्ड किया।

हार्दिक क्रीज पर थे लेकिन गेंद सीमा रेखा तक पहुंचने के लिए तरस रही थी। आलम यह था कि गुजरात का स्कोर 17वें ओवर में तिहरे अंक में पहुंचा।

हार्दिक ने इसके बाद अपने असली तेवर दिखाए और उनके निशाने पर बिश्नोई थे जिन की लगातार गेंदों पर उन्होंने चौका और दो छक्के लगाए। इनमें से पहले छक्के पर उन्होंने 44 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। हार्दिक ने पारी के अंतिम ओवर में स्टोइनिस (तीन ओवर में 20 रन देकर दो) की गेंद पर लांग आन पर कैच देने से पहले छक्का जड़ा था।

लखनऊ के अन्य गेंदबाजों ने जहां किफायती गेंदबाजी की वहीं बिश्नोई महंगे साबित हुए। उन्होंने चार ओवर में 49 रन दिए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।