Sports
नयी दिल्ली, 26 फरवरी (भाषा) कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ग्वालियर में एक मार्च से शुरू होने वाले ईरानी कप मुकाबले में मध्य प्रदेश के खिलाफ शेष भारत की अगुआई करेंगे।


अग्रवाल हाल में संपन्न रणजी ट्रॉफी सत्र में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।


टेस्ट टीम में वापसी की कोशिशों में जुटे अग्रवाल के अभिमन्यु ईश्वरन के साथ पारी का आगाज करने की उम्मीद है।


मुंबई के बल्लेबाज सरफराज खान अंगुली में चोट के कारण शेष भारत की 16 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं हैं।


यह मैच शुरुआत में इंदौर में होना था लेकिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक मार्च से तीसरे टेस्ट की मेजबानी का अधिकार होलकर स्टेडियम को मिलने के बाद इसे ग्वालियर स्थानांतरित कर दिया गया।


शेष भारत की बल्लेबाजी का दारोमदार अग्रवाल और ईश्वरन के अलावा सुदीप कुमार घरामी, यशस्वी जायसवाल, बी इंद्रजीत और यश धुल पर होगा।


मौजूदा रणजी ट्रॉफी चैंपियन सौराष्ट्र की टीम से विकेटकीपर-सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई तथा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को ही शेष भारत की टीम में जगह मिली है।


शेष भारत के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई मुकेश कुमार और आकाश दीप की बंगाल की जोड़ी करेगी और उनका साथ सकारिया तथा दिल्ली के नवदीप सैनी देंगे।


एसएस दास, एस शरत, सलील अंकोला और सुब्रत बनर्जी के चयन पैनल ने उत्तर प्रदेश के बाएं हाथ के स्पिनर सौरभ कुमार और पंजाब के लेग स्पिनर मयंक मारकंडेय को भी शेष भारत की टीम में जगह दी है।


नियमित कप्तान आदित्य श्रीवास्तव की गैरमौजूदगी में मध्य प्रदेश की टीम की अगुआई विकेटकीपर बल्लेबाज हिमांशु मैत्री करेंगे।

मध्य प्रदेश ने पिछले साल जून में रणजी ट्रॉफी खिताब जीतने वाली टीम में शामिल रजत पाटीदार, वेंकटेश अय्यर, आवेश खान, शुभम शर्मा और यश दुबे को टीम में शामिल किया है।


रणजी चैंपियन (2021-22) मध्य प्रदेश को पहले 2022-23 सत्र की शुरुआत में ईरानी कप मुकाबला खेलना था।


शेष भारत टीम: मयंक अग्रवाल (कप्तान), सुदीप कुमार घरामी, यशस्वी जायसवाल, अभिमन्यु ईश्वरन, हार्विक देसाई, मुकेश कुमार, अतीत सेठ, चेतन सकारिया, नवदीप सैनी, उपेंद्र यादव, मयंक मारकंडेय, सौरभ कुमार, आकाश दीप, बी इंद्रजीत, पुलकित नारंग और यश धुल।


मध्य प्रदेश टीम : हिमांशु मंत्री (कप्तान), रजत पाटीदार, यश दुबे, हर्ष गवली, शुभम शर्मा, वेंकटेश अय्यर, अक्षत रघुवंशी, अमन सोलंकी, कुमार कार्तिकेय, सारांश जैन, आवेश खान, अंकित कुशवाह, गौरव यादव, अनुभव अग्रवाल, मिहिर हिरवानी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।