Sports
नयी दिल्ली, 26 फरवरी (भाषा) पहली बार संतोष ट्रॉफी फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली मेघालय की टीम की नजरें सऊदी अरब में एतिहासिक खिताब जीतने पर टिकी हैं।


पहली बार संतोष ट्रॉफी राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप का आयोजन विदेशी सरजमीं पर हो रहा है। टूर्नामेंट के नॉकआउट (सेमीफाइनल, फाइनल और तीसरे स्थान का प्ले ऑफ) चरण के मुकाबले रियाद के किंग फहद अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हो रहे हैं।


इसी मैदान पर पिछले महीने प्रदर्शनी मैच के दौरान फुटबॉल के दो सर्वकालिक महान खिलाड़ी लियोनल मेस्सी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी खेले थे।


मेघालय के कोच खलेन सिमलीह ने पीटीआई से कहा, ‘‘हमारे लिए रियाद में खेलना बहुत अधिक प्रेरणादायी है। हमारे अधिकांश खिलाड़ियों के लिए यह विदेशी सरजमीं पर खेलने का पहला अनुभव है। यह हमारे लिए अच्छा है और भारतीय फुटबॉल के लिए अच्छा है।’’

बुधवार को होने वाले सेमीफाइनल मुकाबलों में मेघालय की भिड़ंत पंजाब से होगी जबकि सेना को कर्नाटक के खिलाफ खेलना है। तीसरे स्थान का प्ले ऑफ मुकाबला और फाइनल शनिवार को खेले जाएंगे।


संतोष ट्रॉफी के अंतिम चरण का आयोजन सऊदी अरब में कराने के लिए अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की सराहना करते हुए सिमलीह ने कहा, ‘‘अब हमारा लक्ष्य खिताब जीतना है। मुझे लगता है कि हम पंजाब को हरा सकते हैं। भुवनेश्वर में अंतिम दौर में हमने बंगाल जैसी टीम को हराया था। अपने दिन हम किसी भी टीम को हरा सकते हैं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।