Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी विश्व कप क्लालिफायर 2023 के सुपर सिक्स के छठे मैच में जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम को स्कॉटलैंड से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। इसी के साथ जिम्बाब्वे भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से बाहर हो गया है। जिम्बाब्वे के लिए मैच जीतना जरूरी था, लेकिन वह आसान लक्ष्य का पीछा नहीं कर सका। स्कॉटलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 234 रन बनाए थे, लेकिन जिम्बाब्वे 203 रनों पर ढेर होकर 31 रनों से मैच हार गई। 

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिाया। क्रिस्टोफर मैकब्राइड व मैथ्यू क्राॅस ने पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। मैकब्राइड ने 28 रन बनाए, जबकि मैथ्यू ने 38 रनों का योगदान दिया। इसके बाद ब्रैंडन मक्लेन ने 34 तो मुंसे ने 31 रनों का योदगान दिया। कप्तान बैरिंगटन 7 रन ही बना सके। टॉमस मैकिंतोश ने 13 रन बनाए तो क्रिस ग्रीवस ने 1 रन बनाया। मिचेल लीस्क ने 34 गेंदों में 48 रन बनाकर टीम को 200 के पार ले जाने का काम किया। अंत में मार्क वैट के नाबाद 21 रनों के योगदान से स्कॉटलैंड ने 235 रनों का लक्ष्य दिया। 

PunjabKesari

जिम्बाब्वे के लिए यह जीत आसान लग रही थी, लेकिन उसने 91 रनों पर 5 विकेट खो दिए। सिकंदर रजा ने 34 रन बनाए। वहीं रयाट बुर्ल अकेले ही लड़ते नजर आए। उन्होंने 84 गेंदों में 83 रनों की पारी खेली। जिम्बाब्वे जीत के करीब जा रहा था, लेकिन लगातार विकेट गिरने के कारण वह चूक गए। जिम्बाब्वे के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके जिस कारण वह 41.1 ओवर में ही 203 रनों पर ढेर हो गए। 

PunjabKesari

 

मिली लगातार दूसरी हार

जिम्बाब्वे को सुपर सिक्स में लगातार दूसरी हार मिली। इससे पहले वह श्रीलंका से 9 विकेट से हारे थे। श्रीलंका विश्व कप के लिए क्वालिफाई कर चुका है। श्रीलंका और स्कॉटलैंड के खिलाफ हार का मतलब है कि वह अब आगे 6 अंकों से आगे नहीं बढ़ पाएगी। नीदरलैंड्स के खिलाफ अगर स्कॉटलैंड की टीम जीत दर्ज करती है तो वो सीधा टिकट हासिल कर लेगी वहीं नीदरलैंड्स को जीत मिली तो वह भी नेट रन रेट के मामले में जिम्बाब्वे से आगे रहेगी।

क्वालिफायर में प्रदर्शन-
बनाम नेपाल , 8 विकेट से जीत

बनाम नीदरलैंड, 6 विकेट से जीत

बनाम विंडीज, 35 रन से जीत

बनाम यूएसए, 304 रन से जीत

बनाम ओमान, 14 रन से जीत

बनाम श्रीलंका, 9 विकेट से हारे

बनाम स्कॉटलैंड, 31 रन से हारे