Sports

हरारे : जिम्बाब्बे में जिम एफ्रो टी-10 के फाइनल मुकाबले में डरबन कलंदर्स ने जोहान्सबर्ग बफेलोज को आठ विकेट से हराकर लीग की ट्रॉफी अपने नाम कर ली। मैच में डरबन कलंदर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जो उसके लिए शत-प्रतिशत सही साबित हुआ। 

हरारे स्पोट्र्स क्लब मैदान में बल्लेबाजी करने उतरी जोहान्सबर्ग टीम ने निर्धारित 10 ओवर में चार विकेट खोकर 127 रन बनाए। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन टॉम बैंटन ने बनाए, जिन्होंने 17 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 36 रन की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान मोहम्मद हफीज ने 13 गेंद में 32 रन बनाए। वहीं यूसुफ पठान 14 गेंद में 5 चौको की मदद से 25 रन ही बना सके। सात ओवर के खेल तक टीम ने अपने तीन अहम विकेट गंवा दिए थे। इस तरह टीम 127 का स्कोर खड़ा कर सकी। 

इसके जवाब में डरबन कलंदर्स ने आखिरी ओवर में चार गेंद (9.2 ओवर) शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर लिया। टीम की तरफ से हजरतुल्लाह जजई ने फिनिशर की भूमिका निभाई और टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाकर ट्रॉफी टीम के नाम कर दी। हजरतुल्लाह जजई ने 22 गेंद में एक चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 43 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 195 प्लस रहा। 

इसके अलावा टिम सीफर्ट ने 14 गेंद में 30 रन बनाए। वहीं आंद्रे फ्लेचर ने 11 गेंद में 3 चौको और 2 छक्कों की मदद से 29 रन की पारी खेली। जोहान्सबर्ग टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट उस्मान शिनवारी ने लिए। इस तरह डरबन कलंदर्स ने जोहान्सबर्ग बफेलोज को हराकर पहली बार टी-10 लीग का खिताब अपने नाम किया है।