Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम से बाहर किए जाने के बाद युजुवेंद्र चहल (Yuzi chahal) की एक्स पर एक पोस्ट डाली है जिसमें कई प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। 33 वर्षीय स्पिनर ने अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर एक रहस्यमय 'नो-वर्ड' पोस्ट साझा किया, जिसमें केवल एक इमोजी शामिल है। सोशल नेटवर्किंग साइट पर उनके पोस्ट को 15 लाख से ज्यादा व्यूज मिले। 

 

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को अपनी आगामी टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की थी। इन टीम में युजी चहल का नाम नहीं है। युजी ने 2016 में अपना टी20ई डेब्यू किया था और अब तक 80 मैच में 8.19 की इकॉनमी रेट के साथ 96 विकेट ले चुके हैं। युजी का आईपीएल में प्रदर्शन सबसे बढ़िया रहा है। मौजूदा टी 20 सीरीज से बाहर होने का मतलब है कि उनके लिए अब टीम में जगह बना पाना आसान नहीं होगा। इसलिए वह आईपीएल में ही सक्रिय नजर आ सकते हैं। बहरहाल, नंबर एक रैंकिंग वाले टी20ई बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव 23 नवंबर से घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की टी20ई श्रृंखला के दौरान भारत का नेतृत्व करेंगे।

 


कई प्रमुख सीरीज से हुए बाहर
चहल आईपीएल में भले ही सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले प्लेयर हैं लेकिन उन्हें भारतीय टीम में बमुश्किल ही शामिल किया जाता है। वह टी20 विश्व कप 2021, 2022 में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्हें एशिया कप 2023 में भी नहीं चुना गया। 2023 विश्व कप में वह नहीं खेल पाए। इसके बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया।

 

Australia Cricket Team, IND vs AUS T20i, Cricket news, sports, india vs Australia, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, क्रिकेट समाचार, खेल, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया


टी20 सीरीज का शैड्यूल
पहला टी20 मुकाबला : 23 नवंबर (शाम 7 बजे से)
दूसरा टी20 मुकाबला : 26 नवंबर (शाम 7 बजे से)
तीसरा टी20 मुकाबला : 28 नवंबर (शाम 7 बजे से)
चौथा टी20 मुकाबला : 01 नवंबर (शाम 7 बजे से)
पांचवां टी20 मुकाबला : 03 नवंबर (शाम 7 बजे से)

 
भारत की टीम
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), इशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार।