Sports

खेल डैस्क : युजी चहल को आईपीएल और टीम इंडिया (Team india) में भारी सफलता मिली है। वह टी 20 में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी है लेकिन इसके बावजूद उन्हें किसी विश्व कप में खेलने का मौका नहीं मिला। युजी का नाम आगामी एशिया कप में भी नहीं है। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया (Dinesh Kaneria) का मानना ​​है कि भारतीय चयनकर्ताओं ने युजवेंद्र चहल (Yuzi chahal) को एशिया कप 2023 टीम से बाहर करके सही फैसला लिया है। उन्होंने बताया कि चहल पिछले कुछ समय से अपने प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रख रहे हैं। कनेरिया ने सुझाव दिया कि दूसरी ओर, कुलदीप यादव बहुत प्रभावशाली रहे हैं और उन्होंने वरिष्ठ लेग स्पिनर को पेकिंग क्रम में पछाड़ दिया है।

Yuzvendra Chahal, Dinesh Kaneria, cricket news, Sports, Team India, cricket world cup, युजवेंद्र चहल, दिनेश कनेरिया, क्रिकेट समाचार, खेल, टीम इंडिया, क्रिकेट विश्व कप


अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए कनेरिया ने कहा कि युजवेंद्र चहल अभी टीम इंडिया में रहने के लायक नहीं हैं। वह बहुत असंगत रहे हैं। दूसरी ओर, कुलदीप यादव ने नियमित रूप से विकेट लिए हैं और बीच के ओवरों में प्रभावी हो सकते हैं। चयनकर्ताओं ने सही फैसला लिया है। चहल के बजाय कुलदीप के साथ जा रहे हैं। बता दें कि चहल को बाहर करने पर कई क्रिकेट दिग्गज नाराज भी थे। चहल को टीम में न लेने पर चयन समिति के अध्यक्ष अजीत अगरकर ने कहा था कि 17 सदस्यीय टीम में दो कलाई के स्पिनरों को फिट करना बहुत मुश्किल था। हालांकि पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह अलग राय रखते हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि प्रतियोगिता के दौरान युजवेंद्र चहल की अनुपस्थिति महसूस की जाएगी। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चहल देश में सफेद गेंद क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हैं।

 

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि मुझे लगता है कि टीम में एक चीज की कमी है, वह चहल की अनुपस्थिति है। एक लेग स्पिनर जो गेंद को घुमा सकता है। अगर आप वास्तविक स्पिनर के बारे में बात करते हैं, तो मुझे नहीं लगता कि भारत में चहल से बेहतर कोई स्पिनर है। सफेद गेंद के प्रारूप में। हां, उनके पिछले कुछ गेम अच्छे नहीं थे, लेकिन इससे वह खराब गेंदबाज नहीं बन जाते। विशेष रूप से, चहल वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह पाने में असफल रहे। इसके बाद की टी20 सीरीज में उन्होंने इतने ही मैचों में पांच विकेट लिए।