Sports

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम से बाहर किए जाने के बाद 'मेन इन ब्लू' स्पिनर युजुवेंद्र चहल ने एक्स पर एक और गुप्त पोस्ट साझा की है जिसपर मिश्रित प्रतिक्रियाएं आई हैं। 33 वर्षीय स्पिनर ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा- 'काम पर मिलते हैं'। उनके पोस्ट को उनके एक्स (पूर्व में ट्विटर) अकाउंट पर पांच लाख से अधिक बार देखा गया। उसी पोस्ट में, उन्होंने एक और तस्वीर साझा की जिसमें कहा गया- जब बाकी सभी लोग अन्यथा सोचते हैं तो इसे एक साथ रखना, यही एक योद्धा की असली ताकत है।

 

 

बता दें कि सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम घोषित की थी जिसमें चहल का नाम नहीं था। भारतीय स्पिनर ने 2016 में अपना टी20ई डेब्यू किया, जिसके बाद उन्होंने 'मेन इन ब्लू' के लिए 80 मैच खेले और 8.19 की इकॉनमी रेट के साथ 96 विकेट लिए। चहल को क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की वनडे टीम से भी बाहर कर दिया गया था।

 


पहले टी20 मैच की बात करें तो भारत ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जोश इंगलिस (50 गेंदों में 110, 11 चौकों और चार छक्कों की मदद से) और स्टीव स्मिथ (41 गेंदों में 52, आठ चौकों की मदद से) के बीच 130 रनों की साझेदारी ने मेन इन ब्लू को बैकफुट पर ला दिया। टिम डेविड ने 19 रन बनाकर स्कोर 208/3 पर पहुंचा दिया। जवाब में भारत ने रुतुराज गायकवाड़ (0) और यशस्वी जयसवाल (21) के विकेट जल्दी खो दिए। इसके बाद ईशान किशन (39 गेंदों में 58, दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से) और कप्तान सूर्यकुमार यादव (42 गेंदों में 80, नौ चौकों और चार छक्कों की मदद से) के बीच 112 रन की साझेदारी हुई। अंत में रिंकू सिंह (14 गेंदों में 22*, चार चौकों के साथ) ने टीम को दो विकेट से जीत दिला दी।


भारत की टीम
सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), इशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार।