Sports

ब्रिजटाउन : टीम इंडिया ने साउथ को हराकर आईसीसी टूर्नामेंटों में 11 साल से चला आ रहा ट्रॉफी का सूखा खत्म किया। इससे पूरे देश ने राहत की सांस ली। टीम इंडिया ने बारबाडोस के मैदान पर टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर यह उपलब्धि अपने नाम की। एक राष्ट्र के रूप में भारत ने शानदार प्रदर्शन के लिए रोहित एंड कंपनी की सराहना की। जीत के बाद 2007 और 2011 विश्व कप विजेता युवराज सिंह ने टीम को अच्छे काम के लिए बधाई दी।

 

तुमने यह किया, लड़कों! @hardikpandya7 तुम एक हीरो हो! @Jaspritbumrah93 भारत को खेल में वापस लाने के लिए क्या शानदार ओवर था! @ImRo45 के लिए बेहद खुश, दबाव में शानदार कप्तानी! @imVkohli #राहुल द्रविड़ और पूरी टीम ने अच्छा खेला @akshar2026 @IamShyamDube कोई रह तो नहीं गया! ओह @surya_14kumar दबाव में क्या कैच है,'' शनिवार तक लाइन पार करने का प्रबंधन नहीं किया।

 

टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए पहला शतक लगाने वाले सुरेश रैना ने भी टीम को यादगार जीत की बधाई दी।
एक्स पर सुरेश रैना ने ट्वीट किया- 17 साल का इंतजार आखिरकार खत्म हुआ! भारत ने टी20 विश्व कप जीता! हमारे देश के लिए क्या पल था! आज मैदान पर अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के लिए लड़कों पर गर्व है। प्रत्येक खिलाड़ी ने अपना सब कुछ दिया, और इसका सर्वश्रेष्ठ परिणाम मिला।" यह संभव है। क्या ऐतिहासिक जीत है! @बीसीसीआई।

 

ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने "चक दे ​​इंडिया" कहा, जबकि 2011 विश्व कप विजेता गौतम गंभीर के पास टीम का वर्णन करने के लिए केवल एक शब्द था, "चैंपियंस"। हरभजन सिंह ने एक्स पर लिखा, "ये मेरा भारत। हम चैंपियन हैं। आप लोगों पर बहुत गर्व है।