Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली को चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में 3 दिन पूरा होने के बाद स्टीव स्मिथ पर छींटाकशी करते हुए सुना गया था। विशेष रूप से ऑस्ट्रेलियाई महान दूसरी पारी में एक खराब शॉट खेलते हुए 34 रन पर आउट हो गया, यह कुछ ऐसा जो वह टेस्ट क्रिकेट में मुश्किल से करता है। उसी के बारे में बात करते हुए कोहली ने स्मिथ को लेकर एक टिप्पणी देते हुए इसे 'बकवास शॉट' कहा। 

जस्टिन लैंगर ने कहा कि स्मिथ के अलावा किसी अन्य क्रिकेटर ने टिप्पणी की अवहेलना की होगी, लेकिन क्रिकेटर इसे स्वीकार करने के लिए काफी विनम्र था और उसी पर सहमत हुआ। लैंगर ने कमेंट्री के दौरान खुलासा किया, 'विराट कोहली स्टीव स्मिथ के पास गए और कहा 'कल बकवास शॉट' था। स्टीव स्मिथ ने बस उसे देखा। कोई और कहता तो 'जो भी हो' चला जाता। लेकिन उन्होंने कहा, 'यह सही है, यह एक बकवास शॉट था।' अगर 99.9 फीसदी आबादी ने कहा कि स्टीव स्मिथ को वह 'जो भी' जाएगा। लेकिन विराट से, एक जीनियस से दूसरे जीनियस तक, वह 'ओके, फेयर एनफ' है। 

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में कभी भी कोई टीम चौथी पारी में 444 रनों का पीछा नहीं कर पाई है। इस प्रकार भारत के हाथों में एक कठिन काम है क्योंकि उसे अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण को जीतने के लिए पांचवें दिन 280 रनों की आवश्यकता है। विशेष रूप से रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने अच्छी शुरुआत की लेकिन शुभमन गिल को आउट करने के एक विवादास्पद फैसले ने सुर्खियां बटोरीं। 

रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने बीच में एक मजबूत साझेदारी बनी लेकिन दुर्भाग्य से दोनों क्रिकेटरों को अंतिम दिन के तीसरे सत्र में पवेलियन वापस जाना पड़ा। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे 71 रनों की साझेदारी के साथ चौथे दिन के अंत तक क्रीज पर टिके रहे और अब उनसे उम्मीदें हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया को एक और आईसीसी ट्रॉफी हासिल करने के लिए सात विकेट चाहिए।