Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व ऑलराउंडर कीर्ति आजाद ने कहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हर विभाग में मात दी। ऑस्ट्रेलिया ने लंदन के केनिंग्टन ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने के लिए भारत को 209 रन से हराया। आजाद ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हर विभाग में हराया यह कहते हुए कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी इकाई भारत के खिलाफ बिल्कुल सटीक थी। बैगी ग्रीन्स ने भारत को 5वें दिन 234 रनों पर आउट कर डब्ल्यूटीसी फाइनल का खिताब अपने नाम किया। 

आजाद ने कहा, 'ऑस्ट्रेलिया ने हमें हर विभाग में हराया। उनकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी लाजवाब थी। पहली पारी में अगर हम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को देखें, तो वे बिल्कुल सटीक थे, विकेट नहीं मिलने पर भी वे एक ही लाइन पर गेंदबाजी करते रहे। उन्होंने कहा कि भारत पहली पारी में ही मैच हार गया था क्योंकि भारतीय गेंदबाज अति उत्साहित हो गए और अपनी लाइन और लेंथ को बनाए नहीं रख सके। स्टीव स्मिथ और ट्रैविस हेड के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 469 रन बनाए। 

उन्होंने कहा, 'ऐसा लग रहा था कि हमारे गेंदबाज जरूरत से ज्यादा उत्तेजित हो गए हैं। वे उस लाइन और लेंथ को बरकरार नहीं रख सके जो उन्हें रखनी चाहिए थी। इसलिए हम पहली पारी में ही मैच हार गए। हमने दूसरी पारी में थोड़ी बेहतर गेंदबाजी की लेकिन अगर हमने अच्छी गेंदबाजी की होती और उन्हें पहली पारी में 300-325 तक सीमित कर दिया होता तो मैच बन सकता था क्योंकि भारत ने 296 रन बनाए थे। 

आजाद ने कहा, उन्होंने कहा, 'दूसरी पारी में गेंदबाजी अच्छी थी लेकिन पहली पारी में बढ़त इतनी ज्यादा थी कि यह मुमकिन नहीं लग रहा था। जब रहाणे और कोहली खेल रहे थे, तो ऐसा लग रहा था कि वे ऐसा कर सकते हैं और भारत के पास भी अच्छी बल्लेबाजी लाइनअप है लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण था कि उन्होंने अपने विकेट गंवा दिए। भारत अब कैरेबियाई दौरे पर जाएगा जहां उसे वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलने हैं।