Sports

स्पोर्ट्स डैस्क:  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 का फाइनल मुकाबला 7 जून से शुरु होना है। ये मुकाबला  इंग्लैंड के द ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने जा रहा है। इस मुकाबलें को लेकर दोनों टीमें तैयारियों में जूटी हैं। इसी के साथ प्रशंसक भी इस मैच को लेकर बहुत उतावले हैं। वहीं अगर बात करें द ओवल की पिच की वो भी तैयार हो गई है। विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने अपने ट्वीटर से फोटोज को साझा किया है।


पिच की फोटोज
कार्तिक ने ट्वीट कर पिच की फोटोज डाल लिखा- WTC फाइनल के लिए दो दिन बाकी हैं और ऐसी दिखती है पिच। आपकी प्लेइंग इलेवन क्या होने वाली है? 

 

पिच का प्रभाव 
जानकारी के मुताबिक, हाई स्कोरिंग पिच होने के बावजूद यहां गेंदबाजों को मदद मिल सकती हैं और यह अनुमान लगाना मुशकिल है कि गेंदबाज आगे रहेंगे या बल्लेबाज, क्योंकि इंग्लैंड का मौसम हमेशा बदलता रहता है। दूसरे शब्दों में पिच गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को मदद करती हैं। ऐसे में टॉस का नतीजा अहम होगा। वहीं अगर बात करें इस मैदान में सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड बनाने वाली टीम कि तो उसमे इंग्लैंड का नाम दर्ज है। जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 903 रन बनाए थे। पहली पारी का औसत स्‍कोर 343 रन है। जबकि दूसरी पारी का औसत 304 रन है।


WTC के लिए कमेंटेटर
हरभजन सिंह, सौरव गांगुली, दीप दासगुप्ता, एस. श्रीसंत, जतिन सप्रू
सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री इंग्लिश कमेंट्री करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन उनके साथ होंगे।