Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा वार्षिक अनुबंध से बाहर किए जाने के बाद भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर युजवेंद्र चहल का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में पहलवान संगीता फोगाट चहल को अपने कंधों पर उठाते और उन्हें गोल-गोल घुमाते हुए देखा गया। 

लेग स्पिनर उन सात क्रिकेटरों में शामिल थे जिन्होंने 2023/24 सीजन के लिए बीसीसीआई के साथ अपना अनुबंध खो दिया था। चहल पहले 2022/23 सीजन के लिए टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) के वार्षिक खिलाड़ी अनुबंध में ग्रेड सी का हिस्सा थे और उन्होंने 1 करोड़ रुपए मिलते थे। 

चयनकर्ताओं के इस कदम से हैरान भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अनुमान लगाया कि इसका मतलब है कि अजीत अगरकर और उनकी समिति अन्य स्पिन विकल्पों पर विचार कर रही है। चोपड़ा ने कहा, 'मैं थोड़ा आश्चर्यचकित हूं कि युजी चहल का नाम वहां नहीं है। चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन के नाम वहां नहीं हैं, मैं समझ सकता हूं। यहां तक कि दीपक हुडा भी। लेकिन चहल का नाम वहां नहीं होने से क्या मतलब है, यह क्या दर्शाता है? ऐसा प्रतीत होता है कि वे (बीसीसीआई) एक अलग दिशा में देख रहे हैं। यह सिद्धांत का सत्यापन है। हो सकता है कि उन्हें आशा की किरण मिली हो, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उनका नाम वहां नहीं है।' 

हालांकि वरिष्ठ क्रिकेटर के लिए सारी उम्मीदें खत्म नहीं हुई हैं। चहल आईपीएल 2024 सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए दिखाई देंगे। शानदार प्रदर्शन के बावजूद उन्हें लगातार दूसरी बार टी20 विश्व कप टीम में जगह मिली है। 2022 में आईसीसी इवेंट के लिए टीम में जगह बनाने से पहले चहल को 2021 टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में उस टूर्नामेंट में भारत के लिए एक भी खेल में भाग नहीं लिया था।