Sports

खेल डैस्क : बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु महिला की टीम ने यूपी वारियर्स को 23 रन से हरा दिया है। महिला प्रीमियर लीग के तहत खेले गए अहम मुकाबले में बेंगलुरु ने स्मृति मंधाना के 80 तो एलिसा पेरी के 58 रनों की बदौलत तीन विकेट खोकर 198 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी यूपी को सिर्फ कप्तान एलिसा हेली का ही सहयोग मिला। हेली ने 38 गेंदों पर 55 रन बनाए। मध्यक्रम में दीप्ति शर्मा और पूनम ने भी बड़े शॉट लगाए लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। 


 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला : 198-3 (20 ओवर)
सपाट पिच पर आरसीबी को स्मृति ने मेघाना के साथ मिलकर तेजतर्रार शुरूआत दिलाई थी। मेघाना भले ही 21 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 28 रन बनाकर आऊट हो गई लेकिन स्मृति ने इसके बाद एलिसा पेरी के साथ मिलकर यूपी की गेंदबाजों की पिटाई जारी रखी। स्मृति ने दीप्ति का शिकार होने से पहले 50 गेंदों पर 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 80 रन बनाए। इसके बाद एलिसा पेरी ने जिम्मेदारी उठाई और ऋचा घोष के साथ मिलकर स्कोर 198 तक पहुंचा दिया। एलिसा ने 37 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 58 रन बनाए और स्कोर 198 तक पहुंचा दिया।


 

यूपी वॉरियर्स : 175-8 (20 ओवर)
कप्तान एलिसा हेली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी टीम को तेजतर्रार शुरूआत दी थी। उन्होंने 38 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 55 रन बनाए। लेकिन उन्हें यूपी के अन्य बल्लेबाजों से सहयोग नहीं मिल पाया। किरण 18, चमारी 8, ग्रेस हैरिस 5 तो श्वेता सेहरावत 1 रन बनाकर आऊट हो गई। मध्यक्रम में दीप्ति शर्मा ने 22 गेंदों पर 33 तो पूनम ने 24 गेंदों पर 31 रन बनाए लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला पाईं और उन्हें 23 रन से हार झेलनी पड़ी।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर महिला :
स्मृति मंधाना (कप्तान), सोफी डिवाइन, सब्बिनेनी मेघना, एलिसे पेरी, ऋचा घोष (डब्ल्यू), सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहम, एकता बिष्ट, सिमरन बहादुर, आशा शोभना, रेणुका ठाकुर सिंह
यूपी वारियर्स : एलिसा हीली (विकेटकीपर/कप्तान), किरण नवगिरे, चमारी अथापथु, ग्रेस हैरिस, श्वेता सहरावत, दीप्ति शर्मा, पूनम खेमनार, सोफी एक्लेस्टोन, राजेश्वरी गायकवाड़, साइमा ठाकोर, अंजलि सरवानी