Sports

खेल डैस्क : महिला प्रीमियर लीग 2024 के उद्घाटन समारोह से पहले बेंगलुरु में सुपरस्टार शाहरुख खान और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मेग लैनिंग के बीच रोचक मुलाकात हुई। शाहरुख कोलकाता नाइट राइडर्स और दुनिया भर की टी20 लीगों में कई अन्य फ्रेंचाइजी के सह-मालिक हैं, ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी के साथ अपना सिग्नेचर पोज दिया। लीग का पहला मुकाबला मुंबई इंडियंस महिला और दिल्ली कैपिटल महिला में होगा। एमआई ने पिछले साल खिताब जीता था। मार्च 2024 से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 के दौरान शाहरुख खान भी नजर आएंगे। वीडियो-

 

 

डब्ल्यूपीएल उद्घाटन समारोह विवरण
दिनांक : 23 फरवरी, (शुक्रवार)
समय : शाम 06:30 बजे
स्थान : एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु
ओपनिंग सेरेमनी में कार्तिक आर्यन के अलावा कई बॉलीवुड सितारे हिस्सा लेंगे। पिछले साल बॉलीवुड अभिनेत्री कियारा आडवाणी, कृति सेनन सितारों ने ओपनिंग सेरेमनी में परफॉर्म किया। वहीं, सिंगर एपी ढिल्लों ने अपने गानों से फैन्स का दिल जीता था।

डब्ल्यूपीएल लाइव स्ट्रीमिंग विवरण
ओपनिंग सेरेमनी JioCinema ऐप और वेबसाइट पर देखी जा सकती है। स्पोर्ट्स 18 के पास टूर्नामेंट के प्रसारण अधिकार होंगे।

 

डब्ल्यूपीएल की टीमें
दिल्ली कैपिटल्स : कप्तान मेग लेनिंग
गुजरात जायंट्स : कप्तान बेथ मूनी
मुंबई इंडियंस : कप्तान हरमनप्रीत कौर
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : कप्तान स्मृति मंधाना
यूपी वारियर्स : कप्तान एलिसा हेली
डब्ल्यूपीएल 2024 में 5 टीमें खेलने वाली हैं। टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम होम-एंड-अवे, डबल राउंड-रॉबिन प्रारूप में हर दूसरी टीम से 2 बार खेलेगी। डबल राउंड-रॉबिन लीग के बाद शीर्ष 3 टीमें कुल अंकों के आधार पर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती हैं। सबसे अधिक अंक वाली टीमें फाइनल खेलेगी।