Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत ने लम्बे समय से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। ऐसे में वनडे विश्व कप 2023 को लेकर फैंस सहित भारतीय टीम को भी बहुत उम्मीदें होंगी। टीम इंडिया पर अच्छा प्रदर्शन करने का भारी दबाव होगा खासकर जब प्रतियोगिता घरेलू मैदान पर है। वहीं बहुप्रतीक्षित आईसीसी विश्व कप 2023 से पहले सभी की निगाहें भारतीय चयनकर्ताओं पर हैं जिन्हें टीम का चयन करना है। अनुभवी क्रिकेटरों सहित कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी भी हैं जिन्हें वनडे विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह मिलनी चाहिए। आइए जानते हैं इनके बारे में - 

रिंकू सिंह 

आईपीएल 2023 में करियर का सर्वश्रेष्ठ 474 रन जोकि आईपीएल इतिहास में नंबर 5 या उससे नीचे आने वाले बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक रन हैं। उत्तर प्रदेश के स्टार ने लगभग 150 की स्ट्राइकिंग करते हुए 59.25 का शानदार औसत बनाए रखा। उन्होंने 20वें ओवर में लगातार पांच छक्के लगाकर एक चमत्कारी पारी भी खेली। 

यशस्वी जयसवाल 

जयसवाल सर्वश्रेष्ठ युवा बल्लेबाजों में से एक हैं। आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन रहा करते हुए उन्होंने 14 पारियों में पांच अर्द्धशतक और एक शतक के साथ 625 रन बनाए। आईपीएल में प्रभावशाली अभियान से पहले उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 80 से अधिक का औसत से ईरानी ट्रॉफी में मध्य प्रदेश के खिलाफ 213 और 144 रनों की पारी खेली। विश्व कप में, भारत के सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और शुबमन गिल के बने रहने की संभावना है, लेकिन बैकअप ओपनर के रूप में जयसवाल एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

अर्शदीप सिंह 

अर्शदीप के पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव है। इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद उन्होंने 2022 में टी20आई में टीम इंडिया के लिए पदार्पण किया। उन्होंने इंग्लैंड दौरे पर डेब्यू किया और टी20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए पाकिस्तान के खिलाफ बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और आसिफ अली को आउट करके भारत को पाकिस्तान को 160 से नीचे रोकने में मदद की। साल के अंत में, उन्होंने अपना वनडे डेब्यू भी किया। अर्शदीप ने अब तक 26 टी20I और 3 वनडे मैच खेले हैं और वह विश्व कप टीम में एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।