Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने केएल राहुल की मंशा पर सवाल उठाते हुए कहा है कि लखनऊ सुपर जाइंट्स (एलएसजी) कप्तान बल्लेबाजी करते समय अपने खराब स्ट्राइक रेट के कारण अन्य बल्लेबाजों पर काफी दबाव बना रहे हैं। ली शुरुआती खेलों में राहुल की उतार-चढ़ाव वाली स्ट्राइक रेट की ओर इशारा करते हैं, जो गति बनाए रखने और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए संघर्ष का संकेत देता है, जो संभवतः अच्छा प्रदर्शन करने के दबाव से प्रभावित होता है। 

आईपीएल 2024 में शीर्ष पांच सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में शामिल होने के बावजूद राहुल की स्ट्राइक रेट के लिए आलोचना की गई है। इसके अलावा राहुल आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम में जगह पाने से भी चूक गए। कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने अपने फैसले के पीछे मध्यक्रम बल्लेबाजी विकल्पों की आवश्यकता का हवाला देते हुए ऋषभ पंत और संजू सैमसन को विकेटकीपिंग विकल्प के रूप में चुना। 

ब्रेट ली ने कहा, 'मुझे लगता है कि अगर आप दोनों तरफ के शुरुआती बल्लेबाजों को देखें, तो यह पूरी तरह से विपरीत है। केकेआर ने इसे सही कर लिया है। वे तेजी से ब्लॉक से बाहर आ रहे हैं, वे रन बना रहे हैं। और फिर आपको दूसरी तरफ केएल राहुल मिले, आप जानते हैं, एक गेंद पर एक रन लेना और बैक एंड पर बहुत अधिक दबाव डालना। आप जानते हैं, हमने चार मैच देखे और मैंने यहां केएल राहुल को चुना, उन्होंने जो पहले चार गेम खेले, उनका स्ट्राइक रेट 129 था वह 150 तक चला गया और अब वापस आया है, 'ठीक है, आप जानते हैं कि गेंदबाजों ने बहुत अच्छा काम किया है, मुझे लगता है कि उस पर बहुत दबाव है क्योंकि उसने उतने रन नहीं बनाए हैं जितने उसे बनाने चाहिए।'