Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी विश्व कप 2023 के शुरू होने से पहले फैंस के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। दरअसल, जिन शहरों में मैच हैं वहां दर्शकों को ठहरने के लिए माथापच्ची ना करनी पड़े, इसके लिए OYO ने शुक्रवार, 7 जुलाई को ऐलान किया कि वह आगामी वनडे विश्व कप के मेजबान शहरों में आगामी तीन महीनों में 500 नए होटल जोड़ेगा, जो 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला है। 

नरेंद्र मोदी स्टेडियम के पास जो होटल हैं, उनकी बुकिंग अभी से कईयों में फुल हो चुकी है। इससे 15 अक्टूबर को भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने के लिए आने वाले बाहरी दर्शक परेशान नजर आए। ऐसे में OYO ने नए होटलों को अपने साथ जोड़ने का फैसला किया। अपने राजस्व को मजबूत करने के संभावित अवसर को देखते हुए, कंपनियां रुचि दिखा रही हैं, और इसलिए OYO को स्थिति का लाभ उठाने के लिए शीघ्रता से कार्य करने की जरूरी है। उनके प्रवक्ता ने पहले ही नए विकास की पुष्टि कर दी है और कहा है कि उनका मुख्य एजेंडा विश्व कप के दौरान आरामदायक और किफायती आवास प्रदान करना है।

PunjabKesari

किफायती कमरा उपलब्ध होगा 

प्रवक्ता ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया, “ओयो क्रिकेट विश्व कप की मांग को पूरा करने के लिए अगले तीन महीनों में मेजबान शहरों में 500 होटल जोड़ेगा। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हर कोई जो अपनी पसंदीदा टीमों को देखने के लिए दूर से सफर कर रहा है, उसे आरामदायक और किफायती कमरा उपलब्ध हो।''  

मेकमाईट्रिप ने भी दिखाई दिलचस्पी

OYO की तरह, ऑनलाइन ट्रैवल सेवा प्रदाता MakeMyTrip ने भी टूर्नामेंट के दौरान प्रशंसकों को आरामदायक प्रवास के लिए आमंत्रित किया है। कंपनी ने एक नई सुविधा भी जोड़ी है जो शहर में क्रिकेट स्टेडियम से आवास की दूरी को दर्शाएगी ताकि प्रशंसकों को सबसे उपयुक्त आवास विकल्प ढूंढने में मदद मिल सके।

मेकमाईट्रिप के मुख्य व्यवसाय अधिकारी परीक्षित चौधरी ने कहा, “हमने देश भर के चुनिंदा शहरों में अक्टूबर और नवंबर के दौरान होमस्टे प्रोपर्टियों की खोज में उल्लेखनीय वृद्धि देखी है। यह एक अच्छा संकेत है और यह दर्शाता है कि क्रिकेट प्रशंसक आवास विकल्प के रूप में होमस्टे तलाशने के लिए पहले से कहीं अधिक इच्छुक हैं।'' उन्होंने कहा, "अक्टूबर और नवंबर में होने वाले मैचों की जगहों पर होमस्टे का एक बड़ा हिस्सा अभी भी क्रिकेट प्रेमियों के लिए किफायती कीमत पर उपलब्ध है।"