Sports

नई दिल्ली : सिंगापुर ओपन के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली भारत की पीवी सिंधू का मंगलवार को जारी ताजा विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में छठा स्थान बना हुआ है जबकि क्वाटर्रफाइनल में बाहर होने वाली सायना नेहवाल का नौवां स्थान कायम है। सिंधू और सायना को सेमीफाइनल और क्वाटर्रफाइनल में हराने वाली जापान की नोजोमी ओकुहारा एक स्थान के सुधार के साथ दूसरे नंबर पर पहुंच गआ है। सिंगापुर में खिताब जीतने वाली ताइपे की तेई जू यिंग का शीर्ष स्थान कायम है। 

भारत के शीर्ष पुरूष खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत एक स्थान गिरकर सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रीकांत सिंगापुर ओपन में नंबर एक खिलाड़ी जापान के केंतो मोमोता से क्वाटर्रफाइनल में हारे थे। मोमोता ने आगे चलकर खिताब जीता और नंबर एक पर बने हुए हैं। पुरूष एकल में अन्य भारतीय खिलाड़ियों में समीर वर्मा एक स्थान उठकर 15वें नंबर जबकि बी साई प्रणीत 20वां और एच एस प्रणय 21वां स्थान बरकरार है।

पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी 23वें नंबर पर कायम है। महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी एक स्थान खिसककर 23वें नंबर पर पहुंचे हैं। मिश्रित युगल में प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी का 24वां स्थान बना हुआ है। 
 

.
.
.
.
.