Sports

लोसेन ,स्विट्जरलैंड ( निकलेश जैन ) में चल रही फीडे महिला ग्रां प्री शतरंज के छठे राउंड में सबसे आगे चल रही भारत की हरिका द्रोणावल्ली के अभियान को झटका लगा जब उन्हे सबसे आखिरी स्थान पर चल रही  रूस की पूर्व विश्व चैम्पियन अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टिनीयुक से हार का सामना करना पड़ा । दरअसल काले मोहरो से खेलते हुए हरिका ने काले मोहरो से खेलते हुए राय लोपेज ओपनिंग का उपयोग किया और शुरुआत में ही कुछ गलतियों के चलते उनके प्यादो की संरचना खराब हो गयी । कोस्टेनियुक नें फायदा उठाते हुए दबाब बनाना शुरू कर दिया खेल की 32 वीं चाल में हरिका के पास खेल में बराबरी का मौका था पर वह चूक गयी और अंततः उन्हे 55 चालों में हार स्वीकार करनी पड़ी इस हार के प्रभाव से अब अब वह सयुंक्त दूसरे स्थान पर सरक गयी है ।

PunjabKesari

राउंड 6 के अन्य परिणामों में एक और जीत आई रूस की अलिना कलिन्सकाया के खाते में उन्होने जर्मनी की मारी सेबग को मात देते हुए सयुंक्त बढ़त में जगह बना ली जबकि कजाकिस्तान की नवोदित खिलाड़ी अब्दुमलिक ज़्हंसाया नें बुल्गारिया की पूर्व विश्व चैम्पियन अंटोनेटा स्टेफ़्नोवा को मात दी और इस राउंड का सबसे बड़ा उलटफेर किया । अन्य परिणामों में विश्व चैम्पियन चीन की जू वेंजून नें स्वीडन की पिया क्रमलिंग से ,जॉर्जिया की नाना दगनिडजे नें उक्रेन की मारिया मुजयचूक से तो रूस की आलेक्सान्द्रा गोरयाचकिना नें उक्रेन की अन्ना मुजयचूक से ड्रॉ खेला ।

PunjabKesari

छह राउंड के बाद रूस की गोरयाचकिना और अलिना 4 अंक , हरिका ,अब्दुमलिक और नाना 3.5 अंक ,मारिया ,क्रमलिंग और अन्ना 3 अंक ,वेंजून 2.5 अंक और कोस्टेनियुक ,मारी और स्टेफ़्नोवा 2 अंको पर खेल रही है 
 

.
.
.
.
.