Sports

मुंबई : मुंबई इंडियंस ने अपनी फ्रेंचाइजी का विस्तार करते हुए वुमन आईपीएल में भी एक टीम पर बोली लगाई है। एमआई के बाद अभी मुंबई इंडियंस, एमआई केप टाऊन और एमआई अमीरात फ्रेंचाइजी है। महिला टीम आने से यह संख्या 4 हो गई हैं। महिला क्रिकेट टीम बनाने पर फ्रेंचाइजी की मालकिन नीता एम. अंबानी  ने कहा कि बहुत खुशी और गर्व के साथ, मैं वुमन आईपीएल में हमारी महिला क्रिकेट टीम का स्वागत करती हूं! यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है और हम इसका हिस्सा बनकर खुश हैं। भारत की महिला क्रिकेटरों ने हमेशा वैश्विक खेल क्षेत्र में देश को गौरवान्वित किया है - चाहे वह विश्व कप हो, एशियाई कप हो या हाल ही में राष्ट्रमंडल खेल! यह नई महिला लीग एक बार फिर हमारी लड़कियों की प्रतिभा, शक्ति और क्षमता पर वैश्विक रोशनी बिखेरेगी। 

 

अंबानी ने कहा कि मुझे यकीन है कि हमारी महिला एमआई टीम निडर और मनोरंजक क्रिकेट के मुंबई इंडियंस ब्रांड को एक नए स्तर पर ले जाएगी। इस ऐतिहासिक घोषणा पर बीसीसीआई को मेरी ओर से हार्दिक बधाई! यह अधिक से अधिक युवा महिलाओं के लिए पेशेवर खेल अपनाने का मार्ग प्रशस्त करेगा। रिलायंस में, हम न केवल क्रिकेट में, बल्कि सामान्य रूप से खेल में महिलाओं के शानदार उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं।

 

इसी तरह आकाश अंबानी ने कहा कि हमारी महिला क्रिकेट टीम का गर्मजोशी से स्वागत करते हुए मुझे खुशी हो रही है। महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत एक ऐतिहासिक क्षण है और मुझे गर्व है कि भारत इस बदलाव में सबसे आगे है। मैं आगामी सीजन का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं और मुझे विश्वास है कि खेलों में महिलाओं के सशक्तिकरण पर डब्ल्यूपीएल का स्थाई प्रभाव पड़ेगा।